500 का आंकड़ा पार : अम्बा डांडिया में मस्ती के लिए उमड़ी भीड़

ग्रैंड मस्ती ऑफ डांडिया आरा ग्रैंड में

अम्बा के 8वें डांडिया उत्सव में जमकर थिरके बच्चे,युवा और बुजुर्गों की टोली




आरा, 6 अक्टूबर. भोजपुर में अम्बा संस्था द्वारा आयोजित डांडिया नृत्य कार्यक्रम में शहरवासियों ने जमकर मस्ती की. लगातार आठवें वर्ष होटल आरा ग्रैंड में आयोजित इस कार्यक्रम में सभी उम्र के लोग शामिल हुए और पारंपरिक परिधानों में डीजे की धुन पर डांडिया की चटकती आवाजों ने समां बांध दिया.

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि के रूप में सम्भावना स्कूल की प्राचार्या व समाजसेवी अर्चना सिंह, विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा नेता गुड्डू सिंह बबुआन, यशवंत सिंह, अम्बा के कार्यक्रम संयोजक ओ पी पांडेय व अपूर्वा ने माँ जगदम्बा की आरती कर की. इसके बाद, शहर व गांवों के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने डांडिया के साथ माँ जगदम्बा के गीतों पर खूब थिरके. माँ के गाने पर आए आगत अतिथियों ने भी डांडिया नृत्य कर लोगों का मनोबल बढ़ाया. आगत अतिथियों का सम्मान अंगवस्त्र से किया गया.

इस दौरान, होटल आरा ग्रैंड के हॉल में पारंपरिक गुजराती और राजस्थानी संगीत की धुनें गूंजती रहीं. भोजपुरी के भद्र गीतों पर भी खूब धमाल मचा. कार्यक्रम में छोटे-छोटे बच्चे भी पहुंचे थे. बच्चों ने भी अपने पारंपरिक परिधानों में डांडिया की थाप पर नृत्य किया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. उनकी खुशी और उत्साह ने सभी को प्रेरित किया.

इस मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए भाजपा नेता गुड्डू सिंह बबुआन ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से आपसी भाईचारा का माहौल कायम होता है. मैं हमेशा इस प्रकार के आयोजन के लिए लोगो को प्रोत्साहित करता हूँ.

वही सम्भावना स्कूल की प्रचार्या अर्चना सिंह ने कहा कि यह बहुत ही अच्छी बात है कि विगत आठ सालों से अम्बा डांडिया नाइट्स के तहत यह सफल कार्यक्रम निर्वाध रूप से सम्पन्न हो रहा है. माता रानी की कृपा से इस प्रकार के आयोजन से धार्मिक सद्भाव कायम होता है. उन्होंने मंच से कहा कि अंबा द्वारा गुजरात की संस्कृति को अपने जिले में लाने वाले छोटे भाई ओ पी पांडेय व उनकी टीम को बधाई देती हूँ.

इस दौरान, बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी ने जमकर मस्ती की. इस मौके पर ओ पी पांडेय ने कहा, “हमारा उद्देश्य शहरवासियों को पारंपरिक संस्कृति से जोड़ना है. डांडिया नृत्य कार्यक्रम के माध्यम से हमने यही कोशिश की है.” कार्यक्रम का संचालन सिने अभिनेता व लेखक ओ पी कश्यप ने किया.

इस कार्यक्रम में लगभग 500 लोग शामिल हुए और सभी ने जमकर मस्ती की. अम्बा संस्था ने इस कार्यक्रम के माध्यम से शहरवासियों को पारंपरिक संस्कृति से जोड़ने का प्रयास किया है. कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मनीष सिंह उर्फ दुलदुल, सत्य प्रकाश सिंह, अभय विश्वास भट्ट, अंकिता कश्यप, नमस्ते जी, धर्मेश, भास्कर, राजू, दीप्ति कश्यप, अंजली, समिर सिन्हा, काजल ऋतु, रवि, गौरी तिवारी, हर्षिता विक्रम,मंगलेश तिवारी, अदिति राज, राकेश राजपूत, ज्योत्स्ना, गोलू प्रताप सिंह और अभिषेक द्विवेदी सहित कई लोग शामिल थे.

pncb

Related Post