अशोक राजपथ से सीधे जुड़ा जेपी गंगा पथ

पटना।। जेपी गंगा पथ को अशोक राजपथ से सीधे कनेक्ट कर दिया गया है. इस बहुप्रतीक्षित रास्ते की शुरुआत गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की. कृष्णा घाट लिंक पथ और गायघाट लिंक पर बनने के बाद पटना AIIMS, NMCH और PMCH के बीच दूरी 25 मिनट की हो गई. 25 मिनट के अंदर एक से दूसरे और तीसरे बड़े अस्पताल तक पहुंचा जा सकता है.

जेपी गंगा-अशोक राजपथ लिंक रोड से गांधी मैदान, साइंस कॉलेज, पटना कालेज के भीड़-भाड़ वाले इलाके से JP गंगा पथ पहुंचने में आसानी होगी. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने गायघाट एलिवेटेड सड़क को भी जेपी गंगा पथ से कनेक्ट कर दिया है. CM ने आज एक साथ दो लिंक रोड़ का लोकार्पण किया है. जेपी गंगा पथ और अशोक राजपथ पर मुख्यमंत्री ने जिन दो लिंक रोड का लोकार्पण किया है, वह कृष्णा JP गगा पथ अशोक राजपथ पर मुख्यमंत्री ने जिन दो लिंक रोड का लोकार्पण किया है. वह कृष्णा घाट लिंक रोड और गायघाट अप रैंप लिंक रोड है. अशोक राजपथ को साइंस कॉलेज (कृष्णा घाट) के पास जोड़ा गया है. इस लिंक रोड़ से स्टूडेंट्स को लाभ मिलेगा. वहीं, CM ने गायघाट के पास अप रैंप लिंक रोड का लोकार्पण किया है.




जेपी गंगा पथ, दीघा से दीदारगंज तक कुल 20.5 किलोमीटर में बन रहा है. यह दीघा से शुरुआत होकर दीदारगंज में खत्म होता है. इस सड़क के लिए 3 हजार 831 करोड रुपए स्वीकृत किए गए हैं. इस सड़क को चार कंपनी बना रही है. इस पथ पर 6 अंडर पास बनाए गए हैं. यह सड़क अटल पथ, अशोक राजपथ, गांधी मैदान, ए एन सिन्हा, अशोक राजपथ से कृष्ण घाट, गायघाट, कंगन घाट, एलसीटी घाट, कुर्जी, पटना सिटी रेलवे स्टेशन के पास से जुड़ेगी.

pncb

Related Post