यह कुँआ पानी नही कारतूस देता है !

पटना,26 सितंबर. कुँए से लोग प्यास बुझाने के लिए पानी निकलते हैं. लेकिन जब कुँआ पानी की जगह कारतूस देने लगे तो आप क्या कहेंगे. जी हाँ बिहार के गया जिले के आंति थाना क्षेत्र के दुखी बिगहा गांव में एक कुएं से ऐसे ही कारतूस निकलने की खबर ने इलाके में सनसनी फैला दी. कुँए से 10-20 नही पुरे 1490 जिंदा कारतूस बरामद हुआ है.




दरअसल इस कारतूस की खबर लगी जब गांव के एक ग्रामीण ने कुएं के अंदर लगातार पानी को सुखते देखा. उसे कुँए के अंदर गोली जैसी वस्तु दिखाई दी. इस बात की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस की दी. सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कुँए के अंदर दिखने वाले करतूसों की जाँच पड़ताल होने लगी तो भारी मात्रा में 7.62 एमएम बोर के 1490 कारतूस कुँए से बरामद हुए.

कारतूसों के इतनी भारी मात्रा में कुँए से निकलने की इस घटना के पीछे हथियार तस्करों पर चल रहा पुलिस का विशेष अभियान बताया जा रहा है. गया के सीनियर एसपी आशीष भारती के अनुसार जिले में अवैध हथियारों और तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. कुँए से मिले इन कारतूसों को नक्सलियों या हथियार तस्करों द्वारा कुँए में इस तरह से छुपा कर रखे जाने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है. जांच के बाद ही पूर्ण सत्य सामने आएगा.

pncb

Related Post