पटना में पूरी पुलिस टीम बदली गई, पांच नये आइपीएस की पोस्टिंग

पटना।। बिहार में एक बार फिर बड़ी संख्या में तबादले हुए हैं. इस बार भारतीय पुलिस सेवा यानी आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. 1996 बैच के आईपीएस और आर्थिक अपराध इकाई के अपर पुलिस महानिदेशक नैयर हसनैन खान को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के लिए रिलीव किया गया है. वह सशस्त्र सीमा बल में पुलिस महानिरीक्षक बनाए गए हैं.

इधर 15 आईपीएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है. पटना में अनियंत्रित अपराध को देखते हुए ग्रामीण और यातायात समेत सभी पांच एसपी को बदल दिया गया है.
स्वीटी सहरावत को सिटी एसपी मध्य, शुभांक मिश्र को पटना पूर्वी का एसपी, विश्वजीत दयाल को ग्रामीण एसपी जबकि सरथ आर एस को पटना पश्चिमी एसपी बनाया गया है. अपराजित को पटना का नया ट्रैफिक एसपी बनाया गया है.
विश्वजीत दयाल फिलहाल ट्रेनिंग में हैं इसलिए उनकी जगह पर पटना के एसपी प्रशासन सतीश कुमार को ग्रामीण एसपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.




इसके अलावा मुजफ्फरपुर,भागलपुर और गया में भी पुलिस पदाधिकारी बदले गए हैं.
फुलवारी शरीफ के एसडीपीओ विक्रम सिहाग को मुजफ्फरपुर का सिटी एसपी बनाया गया है. विद्यासागर को मुजफ्फरपुर का ग्रामीण एसपी बनाया गया है. शेरघाटी गया के एसडीपीओ के रामराज को भागलपुर का नया सिटी एसपी बनाया गया है. पदस्थापन की प्रतीक्षा में रहे राकेश कुमार दुबे को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (बी सैप) का सहायक पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है.

pncb

Related Post