अब पटना से टाटा और गया से वाराणसी-देवघर की सैर कराएगी वंदे भारत

पटना को एक समेत बिहार को कुल तीन वंदे भारत ट्रेन मिल रही है और यह सभी ट्रेनें 16 सितंबर से नियमित रूप से चलेंगी.

पटना से टाटानगर के लिए अब सीधी ट्रेन सेवा वंदे भारत की मिलेगी जिसका उद्घाटन 15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इस ट्रेन का नियमित परिचालन 16 सितंबर से होगा और उसी दिन से इसकी बुकिंग भी शुरू होगी. प्रधानमंत्री रविवार को दोपहर में टाटानगर से वंदे भारत को हरी झंडी दिखाकर पटना के लिए रवाना करेंगे. रविवार की रात करीब 8.30 बजे ट्रेन पटना जंक्शन पहुंचेगी. 16 सितंबर से टाटानगर से पटना के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन 450 किलोमीटर की दूरी 7 घंटे 15 मिनट में पूरा करेगी. दानापुर रेल मंडल में वंदे भारत के स्वागत के लिए पटना जंक्शन पर कार्यक्रम रखा गया है. कार्यक्रम में सांसद, मंत्री, विधायक व रेलवे के अधिकारी मौजूद रहेंगे.




File pic
बिहार को मिली एक अन्य वंदे भारत ट्रेन का परिचालन गया और हावड़ा के बीच होगा. 15 सितंबर को यह ट्रेन गया से सुबह 11.00 बजे खुलकर शाम 7.00 बजे हावड़ा पहुंचेगी.

धार्मिक पर्यटन के लिहाज से सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन

बिहार को जो तीसरी वंदे भारत ट्रेन मिली है वह गया नवादा के रास्ते चलेगी. गया-नवादा-किउल के रास्ते वाराणसी और देवघर के बीच वंदे भारत ट्रेन का परिचालन प्रारंभ किया जा रहा है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 सितंबर को 6 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन का शुभारंभ करेंगे जिनमें से तीन बिहार से चलेंगी.

pncb

Related Post