रामलीला व अन्य कार्यक्रम के लिए बाजार में नही भेजी जाएगी रसीद

नगर रामलीला समिति ट्रस्ट का बैंक अकाउंट नंबर एवं क्यू आर कोड किया जाएगा सार्वजनिक




नगर रामलीला समिति ट्रस्ट की बैठक में ट्रस्टियों ने लिया निर्णय

आरा,10 सितंबर. रामलीला के आयोजन के लिए रामलीला मैदान की सफाई के साथ ही प्रचार-प्रसार के लिए लगी नगर रामलीला समिति ट्रस्ट ने रामलीला के आयोजन को लेकर अब नया एलान किया है. समिति ने अब रामलीला के साथ-साथ राम कथा के आयोजन का फैसला लिया है. यह राम कथा रामलीला शुरू होने के पहले सांय 4 बजे से प्रारम्भ होगी.

सोमवार की शाम स्थानीय संभावना स्कूल के जुबली हॉल में डॉ. अर्चना सिंह ने की. बैठक में शारदीय नवरात्र के अवसर पर 18 दिवसीय रामलीला व विजयदशमी के दिन रावण वध की तैयारी समेत विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई.

अध्यक्ष डॉ. अर्चना सिंह ने कहा कि नगर रामलीला समिति के ट्रस्टियों ने यह तय किया है कि इस बार रामलीला और सभी तरह के कार्यक्रम के लिए किसी तरह की रसीद बाजार में नही भेजी जाएगी. समिति के ट्रस्टी, कार्यकारिणी सदस्य अपनी ओर से सहयोग राशि एकत्रित कर कार्यक्रम को संपन्न करेंगे. विश्वकर्मा पूजा के बाद पदाधिकारी, कार्यकारिणी सदस्य एवं कार्यकर्ताओं के लिए नगर रामलीला समिति ट्रस्ट का बैंक अकाउंट नंबर एवं क्यू आर कोड सार्वजनिक किया जाएगा, जिस पर लोग डिजिटल ट्रांजक्शन के माध्यम से सहयोग करेंगे. इससे पैसे के लेने-देन में पुरी पारदर्शिता बनी रहेगी.

सचिव विष्णु शंकर ने कहा कि 18 दिवसीय रामलीला के दौरान रामलीला मैदान में ही राम कथा का आयोजन किया जाएगा. अयोध्या नगरी के प्रख्यात संत द्वारा संध्या 4 बजे से 6 तक राम कथा का वाचन किया जाएगा. इसको लेकर तैयारी जोर-जोर से चल रही है. नवरात्र के मौके पर नगरवासियों को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के कथा से बहुत कुछ जानने और जीवन में आत्मसात करने का अवसर प्राप्त होगा.

नगर रामलीला समिति ट्रस्ट के उपाध्यक्ष सह रामनवमी शोभा यात्रा समिति के महासचिव शंभू चौरसिया ने रामलीला मैदान में भगवान राम, माता सीता व वीर हनुमान का फोटो युक्त लगाए गए होडिंग को असमाजिक तत्वों द्वारा फाडने की निंदा की. उन्होंने कहा कि भगवान राम व माता सीता की फोटो युक्त होडिंग फाड़ने एवं बांस-बल्लो को तोडने से सनातन धर्मावलंबियों की भावना आहत हुई है. कई लोगो ने इस घृणित कार्य की निन्दा की है. बैठक में ट्रस्टी उपस्थित रहें.

Related Post