सक्षमता परीक्षा 2 का शेड्यूल जारी, एसटीइटी की 18 की परीक्षा अब 20 को होगी

By dnv md Jun 15, 2024 #BSEB #Sakshamta pariksha

पटना।। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सक्षमता परीक्षा 2 की डेट और शेड्यूल फाइनल कर दिया है. बिहार बोर्ड चेयरमैन आनंद किशोर ने शुक्रवार को शेड्यूल जारी करते हुए कहा कि 26 से 28 जून तक सक्षमता परीक्षा 2 का आयोजन किया जाएगा.

प्राथमिक विद्यालय के कक्षा 1 से 5 के लिए शिक्षक अभ्यर्थियों, मध्य विद्यालय के कक्षा 6 से 8 के शिक्षक अभ्यर्थियों, माध्यमिक विद्यालय के कक्षा 9-10 के शिक्षक अभ्यर्थियों और उच्च माध्यमिक विद्यालय की कक्षा 11-12 की शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए आयोजित इस परीक्षा में 150 वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे. इसके लिए ढाई घंटे का समय निर्धारित है. समिति ने कहा है कि इस कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड समिति द्वारा जल्द ही जारी किया जाएगा. इस परीक्षा में लगभग 87 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे.




एसटीइटी और डीएलएड परीक्षा तिथि में बदलाव

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने एसटीइटी पेपर 1 की 18 जून को आयोजित होने वाली परीक्षा को री-शेड्यूल करते हुए इसे अब 20 जून को आयोजित करने की घोषणा की है. 18 जून को दोनों शिफ्ट में आयोजित होने वाली परीक्षा को बकरीद की वजह से री-शेड्यूल किया गया है. समिति की ओर से बताया गया है कि पुनर्निर्धारित तिथि को परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अभ्यर्थियों को अलग से प्रवेश पत्र निर्गत नहीं किया जाएगा. पूर्व का प्रवेश पत्र ही मान्य होगा.

वहीं 18 जून को आयोजित होने वाली डीएलएड (फेस टू फेस) परीक्षा अब 26 जून को आयोजित की जाएगी. 2023- 25 शैक्षणिक सत्र के विषय कोड f1-समाज शिक्षा एवं पाठ्यचर्या की समझ, की परीक्षा अब 26 जून को प्रथम पाली में आयोजित की जाएगी. इसी शैक्षणिक सत्र के विषय कोड f2- बचपन और बाल विकास की परीक्षा द्वितीय पाली में 26 जून को आयोजित की जाएगी.

pncb

By dnv md

Related Post