आइएएस भवन में जुटेंगे रक्तवीर, ‘रक्त दो जीवन दो’ थीम पर इस बार होगा रक्तदान

पटना।। 14 जून (शुक्रवार) को विश्व रक्तदाता दिवस है. इस मौके पर आई.ए.एस. भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा. IAS Association के सचिव दीपक कुमार सिंह ने बताया विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर पिछले तीन वर्षों से लगातार इस शिविर का आयोजन किया जा रहा है.

File pic




यह परंपरा वर्ष 2021 से प्रारंभ की गयी थी. इस रक्तदान शिविर को IAS Association, IPS Association, IFS Association, IAS Officer’s Wives Association, IPS Officer’s Wives Association एवं IFS Officer’s Wives Association की ओर से संयुक्त रूप में माँ ब्लड सेंटर के साथ मिलकर आयोजन किया जाता है.

इस शिविर में बड़ी संख्या में पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा रक्तदान किया जायेगा. यह रक्तदान का चौथा शिविर होगा तथा पिछले तीन शिविरों में 100 यूनिट से ज्यादा का रक्तदान हुआ था. शिविर का उद्घाटन पूर्वाह्न 9:30 बजे ब्रजेश मेहरोत्रा, मुख्य सचिव, बिहार के द्वारा किया जायेगा. इस अवसर पर भारतीय पुलिस सेवा एवं भारतीय वन सेवा के वरीय पदाधिकारीगण भी उपस्थित रहेंगे.

IAS Association के सचिव दीपक कुमार सिंह ने बताया कि पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों में रक्तदान को लेकर काफी उत्साह है तथा रक्तदान को लेकर आम जनों में फैली भ्रातियों को भी दूर करने का प्रयास किया जाता है. उन्होंने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी सरकारी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को सहयोग करने की अपील की है.

pncb

By dnv md

Related Post