…और धूं-धूं कर जल गई ट्रेन की बोगियां

लखीसराय।। खबर लखीसराय से है जहां किऊल जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या 4 पर उस समय भगदड़ की स्थिति बन गई, जब पटना से जसीडीह जा रही पटना-जसीडीह पैसेंजर ट्रेन के बोगी नंबर 8 में आग लग गयी. देखते ही देखते आग विकराल रूप ले लिया और आग दूसरी बोगियों तक भी पहुंच गयी.

यात्रियों में मची खलबलीः मौके पर मौजूद रौशन कुमार ने पटना नाउ को बताया कि 13028 डाउन पटना-जसीडीह मेमू ट्रेन किऊल जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर चार पर जैसे ही आकर रुकी, तो बोगी नंबर 8 से धुआं उठने लगा. ट्रेन से धुआं उठते देख यात्रियों में खलबली मच गई. कोच में सवार सभी यात्री उतरकर इधर-उधर भागने लगे.




आग की खबर मिलते ही रेलवे के कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गये. वहीं फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची और आग को बुझाने की कोशिश तेज हो गयी. इस बीच बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गये और जलती बोगी को पूरी ट्रेन से अलग कर ट्रेन को धक्का देकर दूर ले गये. इससे आग और ज्यादा बोगियों में नहीं फैल सकी. करीब दो घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन तबतक ट्रेन के 2 कोच जलकर राख हो चुके थे. राहत की बात ये रही कि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

क्या बोले सीपीआरओ

इस बारे में पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ सरस्वती चंद्र ने पटना नाउ को बताया कि शाम 17.24 को बजे गाड़ी सं. 13208 पटना-जसीडीह एक्सप्रेस के किउल पहुंचने पर इस ट्रेन के बीच के एक यूनिट में आग लग गयी थी. फायर ब्रिगेड की मदद की आग पर पूर्णतः काबू पा लिया गया. घटना के कारण प्रभावित डाउन लाइन पर 19.45 बजे से परिचालन सामान्य हो गया है तथा इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक तरूण प्रकाश के साथ प्रधान मुख्य संरक्षा अधिकारी तथा प्रधान मुख्य यांत्रिक इंजीनियर निरीक्षण हेतु घटना स्थल की ओर रवाना हो गए हैं.

pncb

Related Post