अगलगी में 6 की गई जान, पीएमसीएच में भर्ती कई लोगों की हालत गंभीर

पाल होटल में लगी भीषण आग में 6 लोगों की मौत

आसपास की कई इमारतें भी जलकर हुईं खाक




पटना।। पटना के अतिव्यस्त इलाके में आज हुई घटना ने गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. पटना जंक्शन के ठीक सामने स्थित सबसे पुराने पाल होटल में लगी आग अगल-बगल फैल गई और इस दौरान कई सिलेंडर ब्लास्ट हुए. अगलगी में कम से कम 6 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है और कई लोगों को गंभीर हालत में पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. पटना डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने पीएमसीएच में जाकर घायलों का हाल-चाल जाना.

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि सुबह 11 बजे पाल होटल में लगी आग ने आसपास की बिल्डिंग को भी चपेट में ले लिया. कुछ देर बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगी, लेकिन आग धधकती जा रही थी. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. जिला प्रशासन ने इस घटना में 6 लोगों की मौत की पुष्टि की है.

पटना सिटी एसपी चंद्रप्रकाश ने बताया कि पटना जंक्शन के पास हुई अगली में कुल 20 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनमें से 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 2 की स्थिति गंभीर बनी हुई है. उन्होंने कहा कि बाकी लोगों की स्थिति सामान्य है. मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है. मृतकों में तीन पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं.

अति व्यस्त और भीड़ वाले इलाके में हुई इस घटना ने राजधानी के होटलों और मल्टी स्टोरी बिल्डिंग्स में फायर सेफ्टी पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

pncb

By dnv md

Related Post