सालाना उर्स मेले में जायरीन को मिलेंगी सभी सुविधाएं

By Amit Verma Dec 9, 2016

सालाना उर्स मेला की तैयारी को लेकर बैठक 

12-13 दिसम्बर को सालाना उर्स, देश विदेश से आते हैं अकीदतमंद




पैगम्बर हजरत मुहम्मद साहेब की जयंती के मौके पर लगता है उर्स  

24 घंटे उपलब्ध होगी बिजली पानी और स्वास्थ्य सेवा

????????????????????????????????????

पटना में 12 और 13 दिसंबर को फुलवारी शरीफ के प्रसिद्ध खानकाह ए मुजिबिया में इस्लाम धर्म के अंतिम पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहेब की जयंती के मुबारक अवसर पर उर्स मुबारक मेला में जियारत की रस्म अदायगी की जाएगी. देश विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को हजरत मुहम्मद साहेब के बाल, नख और उनकी जीवनी से जुड़ी पवित्र चीजों का दर्शन (जियारत ) कराया जाता है. गुरुवार को खानकाह ए मुजिबिया के प्रबंधक हजरत मौलाना मिन्हाजुद्दीन कादरी ने सालाना उर्स  मुबारक मेला की तैयारी बैठक के बाद कहा कि उर्स मुबारक के अवसर पर कुरानखानी और सूफियाना कव्वाली का आयोजन भी किया जायेगा.

सालाना उर्स मेला की तैयारी बैठक में पहुंचे पूर्व मंत्री सह स्थानीय विधायक श्याम रजक ने कहा कि उर्स में आने वाले देश विदेश के जायरीन को किसी तरह की असुविधा नहीं होने दी जाएगी. राज्य सरकार सालाना उर्स मेले में अकीदत मंदों की उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस फ़ोर्स, महिला पुलिस जवान, सादे लिबास में पुलिस जवानों की तैनाती मजिस्ट्रेट की निगरानी में करेगी. उन्होंने कहा कि सालाना उर्स मुबारक का भव्यता से  आगाज होगा. उर्स के दौरान खानकाह ए मुजिबिया में आने वाले मेहमानों को किसी भी प्रकार की तकलीफ न हो इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है.  इसके लिए चौबीस घंटे बिजली , पानी और स्वास्थ्य सेवाएं निर्बाध रूप से उपलब्ध रखने के निर्देश दिए गये हैं.

बता दें कि उर्स मुबारक अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री, मंत्री, सांसद , विधायक समेत देश विदेश से लाखों जायरीन जियारत करने खानकाह पहुँचते हैं. बैठक में खानकाह ए मुजिबिया के प्रबंधक हजरत मौलाना मिन्हाजूद्दीन कादरी , विधायक श्याम रजक , एसडीएम सदर माधव प्रसाद सिंह, बीडीओ, सीओ, नगर परिषद कार्यपालक अभियंता, बिजली एसडीओ , पीएचईडी , प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी समेत तमाम अधिकारी , नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष आफताब आलम ,राम प्रवेश सिंह , गुड्डू रजक, पप्पू चाँद, फजल इमाम समेत अन्य लोग मौजूद रहे.

रिपोर्ट- फुलवारी शरीफ से अजीत

Related Post