खतरे में पड़ी बच्चों की जान, तब जारी हुआ स्कूल बंद करने का फरमान

पटना।। बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग ने अगले 4 दिन तक शीतलहर और कोल्ड देडे का पूर्वानुमान जारी किया है. फिर भी बिहार के तमाम जिलों में स्कूल खुले हुए हैं. इस बार किसी भी जिला प्रशासन ने बच्चों की सेहत को देखते हुए 12 जनवरी से पहले स्कूल बंद करने का आर्डर जारी नहीं किया, जिसकी वजह से कम से कम दो बच्चों की मौत हो चुकी है जबकि कई बच्चे ठंड की चपेट में जाकर बीमार हैं.

File pic




यहां तक की स्कूलों के समय में भी कोई खास बदलाव नहीं किया गया. लेकिन 12 जनवरी को आखिरकार पटना जिला प्रशासन ने बच्चों की लगातार खराब हो रही सेहत को देखते हुए कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी किया है. हालांकि कक्षा 9 से ऊपर के स्कूल खुले रहेंगे. ऐसा ही ऑर्डर मुजफ्फरपुर डीएम ने भी जारी किया है.

पटना से ज्यादा ठंड चंपारण और उत्तर बिहार के कई जिलों में पड़ रही है लेकिन फिर भी वहां स्कूल खुले हुए हैं. जिलों से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक स्कूल बंद करने का कोई आर्डर जारी नहीं हुआ है. सिर्फ स्कूलों के समय में थोड़ा परिवर्तन किया गया है जिसकी वजह से बच्चों की सेहत लगातार खराब हो रही है.

pncb

By dnv md

Related Post