नर्सिंग छात्राओं के लिए कैपिंग सेरेमनी और शपथ ग्रहण




सेवा ही सर्वोपरि का मंत्र है असल पूंजी – सागर कुमार

स्कूल ऑफ नर्सिंग में भव्य वार्षिक महोत्सव

संजय मिश्र,दरभंगा

सालों के पढ़ाई और कड़े प्रशिक्षण के दौरान जिस कैपिंग सेरेमनी का ख्वाब संजोए नर्सिंग के छात्र पल पल जीते हैं वो घड़ी सामने हो तो रोमांचित होना स्वाभाविक है. शुक्रवार 29.12.2023 को लहेरियासराय स्थित आर बी मेमोरियल स्कूल ऑफ नर्सिंग परिसर में आयोजित भव्य वार्षिक महोत्सव में ढ़ाई साल का कोर्स पूरा करने वाली एएनएम और साढ़े तीन साल बिताने वाले जीएनएम की छात्राओं के लिए आयोजित कैपिंग सेरेमनी का साझीदार बनीं.

मुख्य अतिथि के रूप में शरीक हुए दरभंगा के नगर पुलिस अधीक्षक सागर कुमार ने कैपिंग का रश्म पूरा कराया. छात्राओं से सेवा की शपथ भी दिलवाई. उन्होंने नसीहत दी कि सेवा ही सर्वोपरि का मंत्र सदा याद रखें.

कैपिंग से छात्राएं खुशी के सागर में ऊब डुब दिखीं. उनकी आंखों की चमक और चेहरे के मचलते भाव क्षणों में सहज होते हुए नितांत सघन हो गई जब उनने सेवा की शपथ ली.आर० बी० मेमोरियल स्कूल ऑफ नर्सिंग के संस्थापक डॉ० बी एन मिश्रा, मैनेजिंग ट्रस्टी डॉ० संजीव मिश्रा, ट्रस्टी डॉ० श्रीमति अमृता मिश्रा, स्कूल के सेक्रेटरी सुजय मिश्रा, स्कूल के प्रचार्य डॉ मनोज शर्मा और स्मिता शर्मा कार्यक्रम को सफल बनाने में लगे रहे.

डॉ० संजीव मिश्रा एवं प्राचार्य डॉ मनोज शर्मा के द्वारा उन सभी टीचिंग एवं अन्य कर्मियों को बेहतर प्रदर्शन के लिए सर्टिफिकेट दे कर उन्हें सम्मानित किया गया. सभी छात्रों को छात्रवृत्ति के रूप में प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया जिन्होंने संस्थान में अपना बहुमूल्य योगदान दिया. आनंद, जिम्मेदारी और जुदाई के घटाटोप में सांस्कृतिक आयोजन हुआ. कार्यक्रम का संचालन शेफाली, अनुपा एवं शिल्पी ने मोहक अंदाज में पूरा किया. धन्यवाद ज्ञापन प्रचार्य डॉ मनोज शर्मा ने किया.

By pnc

Related Post