ऑटो पर नाम-पता, फोन नंबर नहीं लिखा तो होगी बड़ी कारवाई




आपराधिक घटनाओं पर लगेगी लगाम, पटना पुलिस ने ऑटो यूनियन के साथ की बैठक

ऑटो पर नाम नंबर और पता नहीं लिखे होने पर पुलिस को दें सूचना

पटना: पटना पुलिस ऑटो में सवार लोगों के साथ लूटपाट की घटना को रोकने के लिए अभियान चला रही है. इसी कड़ी आज पुलिस और ऑटो यूनियन की बैठक हुई. इस दौरान ऑटो पर चालक का नाम, पता समेत मोबाइल नंबर अंकित करने पर विचार विमर्श किया गया है. जिस पर ऑटो यूनियन ने सहमति जताई है.

सिटी एसपी सेंट्रल ने बताया कि ऑटो सवार के साथ हो रही लूटपाट जैसी घटना को लेकर यातायात अधीक्षक, कोतवाली डीएसपी विधि व्यवस्था, थाना अध्यक्ष और ऑटो यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई है. इस दौरान निर्णय लिया गया कि पटना को सेफ सिटी बनाया जाए ताकि आपराधिक घटना को रोका जा सके. इसके लिए प्रत्येक थाना क्षेत्र में चल रहे ऑटो की संख्या, चालक का नाम, पता, मोबाइल नंबर की थाने में जानकारी दी जाए. साथ ही ऑटो के पीछे इसे अंकित किया जाए. किसी तरह की घटना हो तो सवारी समेत पुलिस को इस बात की जानकारी लेने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो.

इससे आपराधिक घटना में कमी आएगी और लोग सेफली सवारी कर कर पाएंगे. इसके लिए ऑटो यूनियन के प्रतिनिधियों ने भी सहमति जताई है. 9 दिसंबर को फिर से यातायात एसपी समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ मीटिंग करके कार्य को शुरू कर दिया जाएगा. हालांकि कई लोगों ने इसकी जानकारी थाने को देना भी शुरू कर दिया है. लेकिन इसे व्यवस्थित करने के लिए 9 दिसंबर को फिर से बैठक होगी.

PNCDESK

By pnc

Related Post