पीएम  मोदी का लिखा गाना ‘एबंडेंस इन मिलेट्स’ ग्रैमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट




सर्वश्रेष्ठ वैश्विक संगीत प्रदर्शन श्रेणी के तहत ग्रैमी पुरस्कार के लिए नामित

फाल्गुनी शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सहयोग से लिखा और गाया

नई दिल्ली: मोदी सरकार की ओर से मोटे अनाज यानी मिलेट्स को बढ़ावा देने की कोशिशें लगातार जारी हैं. इस बीच खबर है कि पीएम नरेंद्र मोदी के सहयोग से लिखे गाने ‘एबंडेंस इन मिलेट्स’ को बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक परफॉर्मेंस कैटेगरी में ग्रैमी पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया है. मोटे अनाज के फायदों को बढ़ावा देने के लिए लिखे गये गीत को सर्वश्रेष्ठ वैश्विक संगीत प्रदर्शन श्रेणी के तहत ग्रैमी पुरस्कार के लिए नामित किया गया है. इस गीत को भारतीय-अमेरिकी गायक फाल्गुनी शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सहयोग से लिखा था.

अधिकारियों ने यह जानकारी दी कि मुंबई में जन्मीं गायिका-गीतकार फाल्गुनी शाह और उनके पति व गायक गौरव शाह द्वारा प्रस्तुत गीत ‘एबंडेंस इन मिलेट्स’ को ग्रैमी पुरस्कार के लिए नामित किया गया है. फाल्गुनी शाह को उनके स्टेज नाम फालू से जाना जाता है. ग्रैमी पुरस्कार की दौड़ में ‘शैडो फोर्सेज’ के लिए अरूज आफताब, विजय अय्यर और शहजाद इस्माइली, ‘अलोन’ के लिए बर्ना बॉय और ‘फील’ के लिए डेविडो समेत अन्य नामांकन शामिल हैं.

दरअसल, वर्ष 2023 को ‘‘अंतरराष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष’’ के रूप में नामित किया गया है, जिसके लिए भारत द्वारा एक प्रस्ताव लाया गया था और संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन (एफएओ) के शासी निकायों के सदस्यों के साथ-साथ संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र द्वारा इसका समर्थन किया गया था. इस साल की शुरुआत में गाने की रिलीज से पहले फाल्गुनी ने कहा था, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने मेरे और मेरे पति गौरव शाह के साथ एक गाना लिखा है.’बता दें कि ‘एबंडेंस इन मिलेट्स’ गाने में प्रधानमंत्री के भाषण के कुछ अंश हैं और इसमें मिलेट्स के फायदे बताए गए हैं. यह म्यूजिक वीडियो यूट्यूब पर उपलब्ध है, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है.

आप भी सुनिये इस गीत को

PNCDESK

By pnc

Related Post