समावेशी विकास के प्रतीक बन गए हैं उप मुख्यमंत्री : सिद्दीकी




बिहार के सियासी भविष्य हैं तेजस्वी : कुमार गौरव

आरजेडी ने दरभंगा जिले में जगह जगह मनाया तेजस्वी का बर्थ डे

संजय मिश्र, दरभंगा

कद्दावर आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा है कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बहुत कम समय में समावेशी विकास की राजनीति के प्रतीक बन गए हैं. तमाम रंगत के राजनीतिक दलों के नेता मानने लगे हैं कि आरजेडी नेता तेजस्वी ने बिहार की सियासत में गहरी छाप छोड़ी है. उनके नेतृत्व में युवा वर्ग आरजेडी की तरफ आशा भरी नजरों से देख रहा है.ये बातें उन्होंने गुरुवार को दरभंगा में कही. वे तेजस्वी यादव के 34 वें बर्थ डे के मौके पर सर्किट हाउस में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे. सिद्दीकी ने कहा कि सियासी जीवन में तेजस्वी ने कई चुनौतियों का सामना करते हुए पार्टी को मजबूत बनाया है. पार्टी कार्यकर्त्ता उनसे प्रेरणा लें. उन्होंने खुशी का इजहार किया कि कुमार गौरव गांवों तक डिप्टी सीएम के सर्वव्यापी सोच से युवा वर्ग को जोड़ रहे हैं.

आरजेडी अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ ने ये कार्यक्रम आयोजित किया. पार्टी के अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉक्टर कुमार गौरव के नेतृत्व में और प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष अवधेश सहनी की अगुवाई में हुए इस आयोजन में तेजस्वी के 34 वे बर्थ डे के उपलक्ष्य में 34 किलोग्राम का केक काटा गया. इससे पार्टी कार्यकर्त्ता तरंगित थे. धूमधाम का माहौल था. मौके पर कुमार गौरव ने कहा कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लगातार अति पिछड़ों के विकास के लिए काम कर रहे हैं. इतना ही नहीं गरीब, पिछड़ा, दलित एवं अल्पसंख्यकों के कल्याण पर उनकी खास नजर है.

गौरव ने उम्मीद जाहिर की कि तेजस्वी के लीडरशिप में आरजेडी और बिहार सतत आगे बढ़ता रहेगा. उन्होंने कहा कि जातीय सर्वे कराकर तेजस्वी यादव ने समाज के दबे कुचले लोगों का आत्म विश्वास बढ़ाया है. गौरव ने कहा कि वे आज बिहार का सबल नेतृत्व कर रहे हैं. वे कामना करते हैं कि तेजस्वी आगे चलकर देश की भी जिम्मेदारी संभालेंगे. उल्लास के इस अवसर पर जिलाध्यक्ष उदय शंकर यादव, पूर्व एमएलए प्रत्याशी आर के चौधरी, हनुमान ठाकुर, भोला सहनी, मिथिलेश सहनी, गोपाल लाल देव, सुजीत गौरव, बबलू सहनी, कलीमुद्दीन राही और स्वाति देव मौजूद रहीं.

इससे पहले दरभंगा के रानीपुर स्थित आरजेडी कार्यालय पर भी तेजस्वी यादव का जन्म दिवस समारोह मनाया गया. अब्दुल बारी सिद्दीकी यहां भी शरीक हुए और पार्टी नेताओं का उत्साह बढ़ाया. इस अवसर पर जरूरतमंद महिलाओं के बीच साड़ी वितरण किया गया. सिलाई कढ़ाई उपकरण बांटे गए. आरजेडी जिलाध्यक्ष उदय शंकर यादव ने बताया कि दरभंगा जिले में जगह जगह तेजस्वी यादव का बर्थ डे मनाया गया है.

By pnc

Related Post