मैं मुसहर हूं इसलिए नीतीश ने जलील किया’: मांझी

By pnc Nov 10, 2023 #nitish vs manjhi #vidhansbha

सीएम नीतीश ने सदन में पूर्व सीएम जीतन राम मांझी को किया खूब जलील
जीतन राम मांझी को तू-तड़ाक करते रहे, नीतीश करते रहे अपशब्दों की बौछार





पटना, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अभी पहले दिन के बवाल से उबरे नहीं थे कि उनका मूड माझी को लेकर उखड़ गया उन्होंने विधानसभा के अंदर महादलित तबके से आने वाले पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को जमकर जलील कर दिया. नीतीश काफी देर तक जीतन राम मांझी को तू-तड़ाक करते रहे, नीतीश अपशब्दों की बौछार करते रहे. शर्मनाक ये भी था कि विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी से लेकर सत्ता पक्ष के तमाम लोग चुपचाप बैठे तमाशा देखते रहे. सदन के बाहर आए जीतन राम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार अपनी मर्यादा की सीमा लांघ गए हैं.

मांझी ने कहा कि आरक्षण बढ़ा दीजिये, लेकिन उसे धरातल पर उतरना चाहिये. बिहार सरकार ने भी जो जातीय सर्वेक्षण कराया है, उसके आंकड़े सही नहीं लग रहे हैं. जीतन राम मांझी बोल ही रहे थे कि नीतीश कुमार बेकाबू होकर उठ खड़े हुए. उन्होंने जीतन राम मांझी को तू तड़ाक करते हुए बेइज्जत करना शुरू कर दिया. नीतीश ने बोलना शुरू किया कि इसको कोई आइडिया है, ये तो मेरी गलती है जो इस आदमी को हमने बना दिया था मुख्यमंत्री. कोई सेंस नहीं है इसके. ऐसे ही बोलता रहता है, कोई मतलब नहीं है.
नीतीश कुमार ने सदन में कहा कि हम इसको को कह रहे थे कि आप ही भाजपा  के साथ रहिये. लेकिन ये भाग कर चला आया था हमारे 7 पार्टियों के गठबंधन में. फिर हम जानकर के भगा दिये उधर. कोई सेंस है. नीतीश कुमार की आपत्तिजनक बातों के बीच जीतन राम मांझी बोल रहे थे कि ये गलत बात है. लेकिन विधानसभा अध्यक्ष कुछ सुनने को तैयार नहीं थे. उधर, नीतीश कुमार जीतन राम मांझी को कह रहे थे-बैठो न यार, अरे सुनो न यार, कुछ जानते हो, बैठो. नीतीश फिर भाजपा विधायकों की ओर मुड़े-2013 में जब आप लोगो को छोड़ दिये थे तो हम इसको(मांझी को) बना दिये थे. दो ही महीना में हमारी पार्टी का लोग कहने लगा कि गड़बड़ है तो हम इसको हटा दिये थे और फिर हम बन गये थे.


‘मैं मुसहर हूं इसलिए जलील किया’: मांझी

पटना, बिहार विधानसभा में गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के मुखिया जीतन राम मांझी के बीच जमकर नोकझोंक हुई. सीएम नीतीश कुमार ने मांझी को कह दिया कि उनकी मूर्खता की वजह से ही वो सीएम बने थे. नीतीश कुमार ने मांझी के साथ तू-तड़ाक की भाषा में भी बात की. वहीं, अब मांझी ने नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.जीतन राम मांझी ने सदन से बाहर आकर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. उन्होंने कहा कि मर्यादा को लांघ रहे सीएम नीतीश . हम उनसे हर मामले में सीनियर. सदन में तू-तड़ाक से मुझसे बात की गई. नीतीश ने अपनी लाज बचाने के लिए सीधे-साधे आदमी को इस्तेमाल किया. मांझी ने यह भी कहा कि मैं भुइयां-मुसहर हूं इसलिए सदन में जलील किया. बिहार विधानसभा में विपक्ष क नेता विजय कुमार सिन्हा ने भी नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि महागठबंधन सरकार दलितों का करती है अपमान, भाजपा दलितों का अपमान नहीं सहेगी.

PNCDESK

By pnc

Related Post