GTRI का 5वां और टेक इनोवेशन के समिट में 28 अक्तूबर को पटना में जुटेंगे दुनिया भर से दिग्गज बिहारी

अपनी मिट्टी पर अपनो के साथ जुड़ेंगे बिहारी




एक दूसरे संवाद स्थापित करने वाला GTRI बना बिहारियों का बड़ा प्लेटफार्म

पटना,27 अक्टूबर(ओ पी पांडेय). जीटीआरआई का 5वाँ और टेक इनोवेशन का दूसरा समिट 28 अक्तूबर को होटल लेमन ट्री पटना में होने जा रहा है. जिसकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. बिहार की प्रतिभाओं को एक साथ देखने के लिए आने वाले सभी दिग्गज एक दूसरे से मिलने के लिए चंद बचे घण्टों का इंतजार कर रहे हैं. सभी बिहार के बेहतर के लिए मिलकर बाते करेंगे जिससे बिहार के बारे में लोगों की सकारात्मक छवि बने.

जीटीआरआई बिहार मूल के सफल उद्योगपतियों, प्रशासक और सफल स्टार्टअप कंपनियों का संवाद करने वाला प्लेटफार्म है. इस समिट के अब तक के हुए 4 आयोजनों में वक्ता के तौर पर 100 ओजस्वी अतिथि आ चुके हैं. इनमें से कई कंपनियों ने बिहार में इन्वेस्टमेंट के मौके ढूँढे और निवेश भी किया. कई बड़े व्यावसायिक और बौद्धिक समझौते भी हुये. जिसमें जीटीआरआई की महत्वपूर्ण भूमिका रही है ख़ासकर जीटीआरआई के क्यूरेटर अदिति नंदन की भूमिका अति महत्वपूर्ण रही है.

ये होंगे वक्ता

28 अक्तूबर को हो रहे इस आयोजन में मुख्य वक्ताओं एवम् अतिथियों में बिहार सरकार के मंत्री आलोक मेहता, समीर महासेठ, बिहार राज्य के गृह सचिव एवम् मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ , शार्क टैंक इंडिया के क्यूरेटर रवि रंजन, ब्लैक स्टोन के मैनेजिंग डायरेक्टर आनंद विजय झा, निरोग स्ट्रीट के फाउंडर राम ऐन कुमार , राइसबर्ग वेंचर्स के फाउंडर अंकित आनंद, डीआईएजिओ इंडिया वेंचर्स की मिली श्रीवास्तव, वित्त मंत्री भारत सरकार के पूर्व ओएसडी विवेक सिंह, सीआईएमपी के डायरेक्टर राणा सिंह एवम् जैफ़्को एशिया के ऐश्वर्या ठाकुर प्रमुख हैं.

जीटीआरआई एक संवाद सम्प्रेषण का प्लेटफार्म होने के अलावा बिहारियों को वापस बिहार और इसकी मिट्टी से जोड़ने का काम भी करता है. इस आयोजन में कई ऐसे लोग आये जो बरसों पहले बिहार से माइग्रेट हो चले गये और बाहर उनकी कंपनी बहुत सफल हुई लेकिन वर्षों से बिहार नहीं आये, लेकिन जब जीटीआरआई ने बुलाया तो वो सहर्ष आये और यहाँ के बदलाव और उपलब्ध व्यावसायिक मौके को देखा. कई अतिथि ऐसे आये जो बिहार में पैदा हुए, शुरुआती स्कूलिंग बिहार में हुई फिर,« कहीं बाहर गये और 15-20 साल बाद जीटीआरआई के निमंत्रण पर बिहार आये.

जीटीआरआई के क्यूरेटर अदिति नंदन के अनुसार अभिषेक गांगुली (मैनेजिंग डायरेक्टर प्यूमा), कुमार नितेश (सीईओ रिलायंस फूट प्रिंट), शशांक सिन्हा (सीईओ द्रूल्स), मिली एश्वर्या (पब्लिशर पेंगुइन), मार्या शकील (जर्नलिस्ट), नीरज झा (ग्रुप प्रेसिडेंट बजाज), अविनाश आनंद (सीईओ कार्टलेन), कुंदन शाही (फाउंडर सीईओ , लीगल पे), शशांक (फाउंडर सीईओ ,देहात), आशुतोष (फाउंडर सीईओ, टेक्स्टबुक), राजेश कुमार (फिल्म एक्टर, एन्त्रोप्रेनर) एवं अन्य जानी मानी हस्तियां रहीं, जो ग्रैंड ट्रंक रोड के इस अनोखे शुरुआत का हिस्सा बनी .

Related Post