एशियन गेम्स 2023 में आज की गुड मोर्निंग गोल्ड मेडल से




भारत के दिव्यांश सिंह पवार, रुद्रांकश पाटिल और एश्वर्य तोमर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए भारत की झोली में स्वर्ण पदक डाला.

भारत को शूटिंग में मिला गोल्ड, रोइंग में मिले 2 ब्रॉन्ज

एशियन गेम्स 2023 का आज दूसरा दिन है. भारत ने आज के दिन की शुरुआत 10 मीटर एयर राइफल पुरुष टीम इवेंट में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। भारत ने एशियन गेम्स 2023 में अपना पहला गोल्ड मेडल जीता. ये गोल्ड मेडल उसने निशानेबाजी में पुरुषों के टीम इवेंट में हासिल किया. भारत ने इस गोल्ड मेडल की स्क्रिप्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए लिखी. इसके अलावा भारत ने दूसरे दिन ब्रॉन्ज मेडल भी जीता.

भारतीय निशानेबाजों ने जीता गोल्ड

एशियन गेम्स 2023 में भारत ने अपना पहला गोल्ड मेडल जीत लिया है. ये गोल्ड मेडल भारत को शूटिंग में मिला है. पुरुषों के 10 मीटर एयर राइफल के टीम इवेंट में भारत के दिव्यांश सिंह पवार, रुद्रांकश पाटिल और एश्वर्य तोमर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए भारत की झोली में स्वर्ण पदक डाला.

वहीं रोइंग में भी देश को दो ब्रॉन्ज मिले। भारत की कुल मेडल संख्या अब 8 तक पहुंच गई है. दिन की शुरुआत निशानेबाज करेंगे जो कि राइफल और पिस्टल इवेंट में हिस्सा लेंगे.इसके बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऐतिहासिक गोल्ड मेडल के लिए श्रीलंका का सामना करेगी.बॉक्सिंग में दीपक भोरिया, निशांत और अरुंधती चुनौती पेश करेंगे. शतरंज में भी महिला और पुरुष खिलाड़ी राउंड तीन के मैच खेलेंगे. साथ ही साथ टेनिस, स्विमिंग, रग्बी, जूडो और जिम्नास्टिक्स में भी भारतीय खिलाड़ी चुनौती पेश करेंगे.इससे पहले भारत ने रविवार को पांच मेडल हासिल किए थे. इसमें से तीन मेडल रोइंग (दो सिल्वर, एक ब्रॉन्ज) में और दो मेडल शूटिंग (एक सिल्वर, एक ब्रॉन्ज) में मिले,

स्पोर्ट्स डेस्क

By pnc

Related Post