69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड में फिल्म आर आर आर बेस्ट फिल्म

सरदार उधम सिंह और गंगूबाई काठियावाड़ी का बोलबाला

69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड की अनाउंसमेंट हो गई है. पुष्पा- द राइज एक्टर अल्लू अर्जुन का जलवा कायम है. वहीं आलिया भट्ट-कृति सेनन ने भी बाजी मार ली है. एक्टर अल्लू अर्जुन को पुष्पा- द राइज के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है. वहीं आलिया भट्ट को गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए और कृति सेनन को मिमी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है.पुष्पा- द राइज पार्ट 1, 2021 में रिलीज हुई थी.

इस फिल्म ने रिलीज के बाद ही धमाल मचा दिया था. हर किसी की जुबान पर सिर्फ पुष्पा भाई का नाम था. इस फिल्म में एक्टर अल्लू अर्जुन ने लीड रोल निभाया था. फिल्म में वो एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के साथ रोमांस करते नजर आए थे. फिल्म के हिंदी वर्जन ने ही 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली थी. फिल्म के गाने भी चार्टबस्टर थे.

गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए आलिया भट्ट को मिला अवॉर्ड

आलिया भट्ट ने फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया है. संजय लीला भंसाली की ये फिल्म 2022 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में आलिया ने मुंबई क्वीन ऑफ माफिया गंगूबाई काठियावाड़ी का किरदार निभाया था. फिल्म ने 129 करोड़ का बिजनेस किया था.

69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड के विजेताओं के नाम की घोषणा हो गई है. 24 अगस्त को नेशनल फिल्म अवॉर्ड के विनर्स की लिस्ट जारी की गई. ये अवॉर्ड फिल्म फेटरनिटी के लिए बेहद खास और सम्मानजनक माना जाता है. ये अवॉर्ड 2021 में रिलीज़ हुई फिल्मों को दिया जा रहा है. बेस्ट एक्ट्रेस की रेस में इस बार आलिया भट्ट् और कंगना रनौत के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही थी. हालांकि आलिया भट्ट ने बाज़ी मार ली है और ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वहीं बेस्ट एक्टर की कैटेगरी की बात करें तो अल्लू अर्जुन, राम चरण, जूनियर एनटीआर को इसका प्रबल दावेदार माना जा रहा था. इसके अलावा मलायम एक्टर जोजू जोर्ज  का भी नाम सामने आ रहा था. लेकिन सबको पीछे छोड़ते हुए अल्लू अर्जुन ने ‘पुष्पा’ के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीत लिया है. अल्लू अर्जुन के बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीतने पर उनके अजीज दोस्त जूनियर एनटीआर ने उन्हें बधाई दी है.

यहां देखें विनर्स की पूरी लिस्ट

बेस्ट फीचर फिल्म : रॉक्ट्रेरी: द नंबी इफेक्ट (आर माधवन लीड एक्टर)

बेस्ट एक्टर : अल्लू अर्जुन (पुष्पा)

बेस्ट एक्ट्रेस : आलिया भट्ट/कृति सेनन

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस : पल्लवी जोशी (द कश्मीर फाइल्स)

बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर : पंकज त्रिपाठी (मिमी)

बेस्ट हिंदी फिल्म- सरदार उधम सिंह

बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइनर- सरदार उधम सिंह

बेस्ट गुजराती फिल्म- छेल्लो शो

बेस्ट चाइल्स आर्टिस्ट- भाविन रबारी (छेल्लो शो)

बेस्ट कन्नड़ फिल्म- 777 चार्ली

स्पेशल जूरी अवॉर्ड- शेरशाह

बेस्ट एक्शन डायरेक्शन अवॉर्ड- RRR (स्टंट कोरियोग्राफर- किंग सोलोमन)

बेस्ट कोरियोग्राफी- RRR (कोरियोग्राफर- प्रेम रक्षित)

बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स- RRR (स्पेशल इफेक्ट क्रिएटर- वी श्रीनिवास मोहन)

PNCDESK

By pnc

Related Post