पूरे विश्व में भारत का परचम लहरा रहा :अर्चना

आरा 15 अगस्त.स्थानीय “शांति स्मृति” संभावना आवासीय उच्च विद्यालय मझौआ ,आरा तथा”.शारदा स्मृति ” संभावना पब्लिक स्कूल ,मौलाबाग ,आरा में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समारोह पूर्वक ध्वजारोहण किया गया. विद्यालय के मुख्य शाखा में प्राचार्या डॉ0अर्चना सिंह ने ध्वजारोहण किया तथा राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी.

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं शिक्षकों तथा अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरे विश्व में भारत का परचम लहरा रहा है. भारत के लोग विश्व के अग्रणी संस्थानों में उच्च पदों को सुशोभित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत हमेशा से “सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय ” का संदेश देता रहा है. स्वतंत्रता का सही अर्थ उस दिन पूरा होगा जब देश में नारी सम्मान और सुरक्षा के साथ काम कर सकेगी.




इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति से ओतप्रोत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम संगीत शिक्षक अमितेश कुमार, धर्मेंद्र कुमार और नृत्य शिक्षक चिंटू कुमार के दिशा निर्देश में प्रस्तुत किया। समूह गीत “सलाम उन शहीदों” को तथा समूह नृत्य “सर पर हिमालय का छत्र है” को प्रस्तुत कर दर्शक दीर्घा में बैठे आगत अतिथियों तथा अभिभावकों को जोश से भर दिया. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विद्यालय के प्रबंध निदेशक डॉ कुमार द्विजेंद्र ने कहा कि आज का दिन शहीदों को नमन करने का दिन है और देश के लिए उनके द्वारा किए गए कृत्यों को याद करने का दिन है.

उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि आप वैसे नागरिक बने जो देश के विकास के काम आ सके. इस अवसर पर विद्यालय के एनसीसी कैडेट्स ने ए0एन0ओ0 प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में आकर्षक परेड प्रस्तुत किया.

धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के उप-प्राचार्य ऋषिकेश ओझा ने किया. मंच संचालन अरविंद ओझा ने किया. इस अवसर पर छात्र-छात्राओं तथा अभिभावकों के साथ बी डी पब्लिक स्कूल के प्राचार्य राजेश कुमार ,मो0 अख्तर आलम सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे.

Related Post