पल भर में रियल लाइफ ट्रांसफॉर्मर बन जाती है ये बीएमडब्ल्यू कार

By pnc Aug 10, 2023 #BMW CAR #TRANSFORMER




आइकॉनिक साइंस फिक्शन हॉलीवुड फिल्म के एलियन रोबोट की तरह बीएम डब्ल्यू कार को ‘ट्रांसफॉर्मर’ में बदलने के एक वीडियो ने उद्योगपति आनंद महिंद्रा का ध्यान खींचा है. महिंद्रा ग्रुप के अध्यक्ष ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर बताया कि संशोधित वाहन 2016 में लेटविजन नामक एक तुर्की कंपनी द्वारा बनाया गया था.महिंद्रा ने वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया एक वास्तविक जीवन का ‘ट्रांसफॉर्मर’ एक तुर्की आर एंड डी कंपनी द्वारा विकसित और प्रदर्शित किया गया है. हमें अपने आर एंड डी में भी ऐसा आनंद लेना चाहिए! उन्होंने कंपनी में ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी के अध्यक्ष वेलु महिंद्रा को भी टैग किया. एक बीएमडब्ल्यू  कार को इस तरह से संशोधित किया गया है कि वह ‘ट्रांसफॉर्मर’ की तरह बदल जाती है. महिंद्रा के ट्वीट को कुछ ही समय में 849,000 से अधिक बार देखा गया और यूजर्स ने तकनीकी चमत्कार पर हैरानी ज़ाहिर की.

एक यूजर ने लिखा, वाह, यह सचमुच प्रभावशाली है! हमेशा इस तरह की नवीनता देखना पसंद है. हमारी आर एंड डी टीमों को निश्चित रूप से इसे आगे बढ़ाने और खेल में कुछ उत्साह लाने की जरूरत है. तुर्की आर एंड डी कंपनी को बधाई! दूसरे ने लिखा कि यांत्रिक रूप से यह संभव नहीं है कि यह कार वैसे ही काम कर रही है जैसे उसे करना चाहिए! यह केवल प्रदर्शन उद्देश्यों के लिए है. हालांकि, कार को वास्तविक दुनिया में “ट्रांसफॉर्मर” में बदलने के लिए यह एक वास्तविक इंजीनियरिंग कार्य है.” तीसरे यूजर ने कमेंट किया, “असाधारण रचना के पीछे के दिमाग को पसंद करता हूं. यह बहुत बढ़िया है!! अद्भुत चीज़ है!”

इस बीच, लेट्रोन्स नामक इस कार को लेटविजन द्वारा 2016 में बनाया गया था. आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, पूर्ण पैमाने पर, चलाने योग्य बीएमडब्ल्यू ट्रांसफार्मर को दूर से संचालित किया जा सकता है और यह गर्दन और सिर की गतिविधियों को करने में भी सक्षम है. वाहन में गतिशील हाइड्रोलिक नियंत्रण हैं और यह हाथ की हरकतें भी कर सकता है.कार मोड में होने पर, लेट्रॉन अपनी विद्युत शक्ति के तहत चल और मुड़ सकता है, लेकिन जब परिवर्तन शुरू हो जाता है तो चीजें दिलचस्प हो जाती हैं. साइट के अनुसार, कार से बॉट में परिवर्तन हाइड्रोलिक्स और इलेक्ट्रिक मोटर के संयोजन से पूरा किया जाता है और इसमें केवल एक मिनट से भी कम समय लगता है.लेकिन, एक बार रूपांतरित होने के बाद, लेट्रॉन बस खड़ा रहता है और चारों ओर देखता है. यह चल नहीं सकता लेकिन यह अपना सिर घुमा सकता है और अपनी बांहें, कलाइयां और उंगलियां हिला सकता है.

pncdesk

By pnc

Related Post