तेजस्वी को सीएम बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं लालू




दिल मिले, गले मिले, फिर बात हुई …पक्का न पक्का

एक ही सोफे पर बैठ थामे रहे राहुल तेजस्वी का हाथ

राहुल गांधी को लालू यादव ने बिहारी स्टाइल का मटन खिलाया

रवींद्र भारती

राहुल गांधी के घर गुरुवार को एक नया मेहमान आया.राहुल उस नए मेहमान से देर रात तक खेलते रहे और जब सुबह हुई तो उनके 133 दिनों से मुरझाये चेहरे में ख़ुशी की लहर दौड़ गई.आखिर उस नए मेहमान ने ऐसा क्या जादू कर दिया. खैर गोवा से राहुल 3 महीने का जैक रसेल टेरियर… ब्रिटिश नस्ल का है डॉग लेकर आये थे.सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गाँधी को बड़ी रहत दे दी अब चुनाव भी लड़ सकते हैं संसद की सदस्यता भी बहाल हो जायेगी.देश भर में कांग्रेस ने जश्न मनाया ,पटाखों की आवाज,एक दुसरे को मिठाई खिलाते नेता कार्यकर्ता पूरे दिन मीडिया में छाए रहे.

देर शाम  कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्ली में लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती के घर पहुंचे. वहां पहले से लालू यादव ,और उनके पुत्र उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मौजूद थे .लालू के हाथों में सुन्दर गुलदस्ता था ,राहुल ने अपनी ख़ुशी में लालू यादव को देर तक अपने सीने से लगाए रखा .फिर अंदर कमरे में गए जहाँ एक ही सोफे पर तेजस्वी और राहुल  गाँधी बैठे रहे . राहुल और लालू यादव में देर तक बातें होती रही.

लालू ने  बिहार के राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की ,फिर क्या था राहुल ने तेजस्वी यादव का हाथ थाम लिया यह देख कर लालू यादव बहुत खुश हुए ,उन्होंने मुस्कुराकर अपना आभार जताया .उसके बाद राहुल गांधी को लालू यादव ने बिहारी स्टाइल का मटन खिलाया और बनाने के तरीके भी बताये . राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह भी मौजूद रहे.

कहा तो ये जा रहा है कि  ये पहले से तय बैठक थी. और इस बैठक में बिहार सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा की गई है.लेकिन विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि बिहार पर तो चर्चा हुई ही साथ ही आने वाले दिनों में बिहार का कमान तेजस्वी के हाथ में कैसे जाए इस पर भी चर्चा की गई, तभी राहुल ने तेजस्वी का हाथ अपने हाथों में लेकर लालू प्रसाद को आश्वत कर दिया . देर रात तक बात होती रही और फिर राहुल निकल गए.लेकिन अपने पीछे बिहार की राजनीति पर नए सवाल छोड़ गए जिसका उत्तर सिर्फ और सिर्फ लालू प्रसाद के पास है.

By pnc

Related Post