फुलवारी में एफसीआई रोड में कीचड़ पानी से बढ़ी परेशानी

2 से 3 फीट तक सड़क पर भरा कीचड़ पानी से लोगों को पैदल चलना भी हुआ मुहाल

फुलवारी शरीफ,(अजीत). फुलवारी शरीफ शहर के बीचोबीच एफसीआई रोड में करीब 2 से 3 फीट तक कीचड़ और पानी भरा है जिससे इस मार्ग से आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है .कीचड़ और पानी के बीच से लोगों को पैदल चलना भी मुहाल हो रहा है. इतना ही नहीं नाला जाम रहने से नाला का गंदा पानी भी सड़क पर बह रहा है और इस गंदे पानी से होकर लोगों को आवाजाही करने को मजबूर होना पड़ रहा है.




 बता दें कि इस मार्ग से एफसीआई रोड के लिंक रोड में आने जाने वाले कई कॉलोनियों और बस्तियों के सैंकड़ों लोगों का रोजाना आना जाना होता है. इतना ही नहीं एफसीआई गोदाम से माल ढुलाई करने वाले सैकड़ों ट्रकों का आना-जाना इसी मार्ग से होता है जिससे सड़क और भी खराब हो जा रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि कई वर्षों पहले ढलाई सड़क का निर्माण कराया गया था जिसपर कई टन वजनी रोजाना माल ढुलाई कर गोदाम से ले जाते हैं जिससे इस सड़क पर सैकड़ों गड्ढे बन गए हैं. अब इस बरसात में नाला जाम हो जाने एवं कई जगहों से नाला टूट जाने के चलते नाला का गंदा पानी सड़क पर बह रहा है. एफसीआई गोदाम में आने जाने वाले ऑफिसर चार पहिया वाहनों में सवार होकर आते जाते हैं जिससे उन्हें कोई परेशानी नहीं होती .वही इस इलाके में आरके नगर लालू नगर खलीलपुरा मिल्लत कॉलोनी सबजपुरा एवं बिड़ला कॉलोनी उफरपुरा अपना घराना प्रकाश नगर तक आने जाने वाले लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करते हुए आवाजाही करना पड़ रहा है .इस मार्ग से पैदल चलना दूभर हो चुका है. सोच सकते हैं 2 से ढाई फीट किचड़ और पानी से होकर महिलाओं और बच्चों बुजुर्गों को किस हाल में आवाजाही करना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर निगम और नगर परिषद के बीचो-बीच का यह इलाका समस्या समाधान के लिए दोहरी मार झेल रहा है. हर बार विकास कार्यों के लिए जन समस्याओं के समाधान के लिए कभी नगर निगम तो कभी नगर परिषद का चक्कर लगाना पड़ता है .दो निकायों के बीच फंसा एफसीआई मुख्य मार्ग से होकर आने जाने वाले कॉलोनी में रहने वाले लोगों की परेशानी दूर करने एवं उनका बुरा हाल देखने कोई जनप्रतिनिधि भी नहीं पहुंच पाया है. 

इस इलाके के नागरिकों का कहना है कि अभी तो बरसात भी अच्छी तरह से नहीं हुआ है अभी से यह हाल है तो जब लगातार बारिश होगी तब इस पूरे इलाके में एक बार फिर से लोगों को घरों में कैद होकर आना पड़ेगा इस इलाके की सड़कों और निचले इलाके के घरों के निचले हिस्से या डूबना लगभग तय है.कीचड़ और पानी की बड़ी समस्या को दूर करने के लिए स्थानीय लोगों ने जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों एवं संबंधित निकायों के जिम्मेदार लोगों से अपील किया है कि जल्द से जल्द बोरिंग मोटर पंप लगाकर गंदा पानी को सड़क से निकाला जाए ताकि इस मार्ग से आने वाले रोजाना सैकड़ों लोगों को राहत मिल पाए.

Related Post