नियोजन मेला में जुटे 2601 अभ्यर्थी, 631 का हुआ ऑन स्पॉट सलेक्शन

आरा, 11 जुलाई. एक दिवसीय नियोजन सह व्यावसायिक मार्गदर्शन मेले का आयोजन जिला नियोजनालय, भोजपुर की तरफ से सोमवार को किया गया. यह आयोजन स्थनीय नागरी प्रचारिणी सभा गृह के प्रांगण में किया गया. मेले का विधिवत उद्घाटन जिला पदाधिकारी भोजपुर राजकुमार ने विधिवत उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया. इस मौके पर जिले के कई वरीय पदाधिकारियों की उपस्थिति भी रही.




दीप प्रज्वलन के समय जिला योजना पदाधिकारी, जिला नियोजन पदाधिकारी , श्रम अधीक्षक भोजपुर प्राचार्य आईटीआई, डीआरसीसी के सहायक प्रबंधक उपस्थित थे, जिनमें जिला नियोजनालय की तरफ से जिला कौशल प्रबंधक जिला कौशल विशेषज्ञ उपस्थित रहे.

नियोजन मेला के दौरान कुशल युवा कार्यक्रम के प्रशिक्षित युवाओं को 3 माह के प्रशिक्षण की अवधि के पश्चात प्रमाण पत्रों का भी वितरण किया गया. इसके अलावा 1 जून से 30 जून तक जिले में संचालित शिक्षा विभाग के द्वारा समर कैंप में अपनी भागीदारी समर्पित करने वाले लगभग 40 विद्यार्थी को प्रमाण पत्र जिला नियोजन पदाधिकारी पदाधिकारी एवं योजना पदाधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से दिया गया.

नियोजन मेला में आए नियोजको के द्वारा स्टेज पर ही 10 युवाओं को नियुक्ति पत्र वरीय पदाधिकारियों के हाथों से वितरित कराया गया. सोमवार को आयोजित मेले में कुल 3391 अभ्यर्थियों का आगमन हुआ. जिसमें से 2601 अभ्यर्थियों का बायोडाटा प्राप्त हुआ. 2601 अभ्यर्थियों में से 631 का ऑनस्पॉट सेलेक्शन मेला स्थल पर ही किया गया है. बाकी का चयन साक्षात्कार के बाद किया जाएगा.

इस नियोजन मेला में जिला नियोजन कार्यालय के वरीय लिपिक जनार्दन प्रसाद , जे एस ए सुनील कुमार ,जिला कौशल प्रबंधक संजय कुमार एवं जिला कौशल प्रबंधक राकेश कुमार जिला कौशल विशेषज्ञ दिवेश गुंजन एमजीएनएफ आनंद वर्धन, बबलू कुमार ,अमृता कुमारी, अंकित कुमार अजीत कुमार एवं मंजू कुमारी का सराहनीय योगदान रहा है.

PNCB

Related Post