पटना साहिब लोकसभा सीट के लिए नए नाम पर चर्चा तेज

भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा का नाम सबसे आगे

कट सकता  है रविशंकर प्रसाद का टिकट




पटना/दिल्ली।। लोकसभा चुनाव में भाजपा  राज्य की ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के जुगाड़ में जुट गई है. भाजपा इस बार अपने 8 सांसदों का टिकट काट सकती है. इनमें तीन केंद्र के मौजूदा मंत्री भी शामिल हैं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, 5 सांसदों की उम्र उनके लिए रोड़ा बन सकता है. जबकि 3 सांसदों की परफॉर्मेंस उनका भविष्य तय करेगा. यानी उनके परफॉर्मेंस के आधार पर टिकट कट सकता है. पार्टी ने अभी से इनके विकल्प तलाशने शुरू कर दिए हैं. सभी सांसदों को  फील्ड में मजबूती से अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के निर्देश भी दिए हैं. भाजपा के सूत्र बताते हैं कि पार्टी एंटी इनकंबेंसी को कम करने और उम्र के पैमाने को आधार बना कर आधे से ज्यादा सिटिंग सांसदों का टिकट काट सकती है

एंटी इनकंबेंसी और इलाके में नाराजगी के कारण इन्हें बदला जा सकता है पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद का टिकट कटना पक्का माना जा रहा है, पटना साहिब भाजपा  की सबसे सुरक्षित सीट मानी जाती है. शत्रुघ्न सिन्हा के बागी होने पर पिछली बार पार्टी की तरफ से यहां से वरिष्ठ नेता रवि शंकर प्रसाद को कैंडिडेट बनाया था. ऐसी चर्चा है कि इस बार उन्हें दोबारा कैंडिडेट नहीं बनाया जा सकता है. कारण पर पार्टी के ही कई नेता कहते हैं कि इन्हें यूं ही तो मंत्री पद से नहीं हटाया गया होगा. इसके अलावा इनके परफॉर्मेंस को भी आधार बनाया जा सकता है.अब उनके विकल्प के रूप में भाजपा के  राष्ट्रीय मंत्री ऋतु राज सिन्हा को टिकट मिलने की सम्भावना जताई जा रही है.

अब चुनाव से पहले पूर्व भाजपा सांसद आरके सिन्हा के पुत्र और भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ऋतु राज सिन्हा एक्टिव हो गए हैं. वे लगातार बिहार के कार्यक्रमों में शिरकत कर रहे हैं, बूथ स्तर पर वे मेहनत करते दिख रहे हैं. ऋतुराज सिन्हा फिलहाल पार्टी के राष्ट्रीय सचिव हैं और अमित शाह के करीबी माने जाते हैं. उन्हें मेघालय और अन्य राज्यों में चुनाव में प्रभारी बनाया गया जहाँ उन्होंने अपनी कर्मठता के साथ काम किया और पार्टी को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है.

pncb

By pnc

Related Post