बक्सर, सिवान और कटिहार समेत कई जिलों के डीएम बदले गए; वैशाली और सीतामढ़ी के पुलिस कप्तान का भी तबादला

बिहार में कई जिलों के डीएम और एसपी बदल दिए गए हैं. इनमें प्रमुख तौर पर खगड़िया, सिवान, सारण, पूर्णिया, औरंगाबाद, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, कैमूर और अरवल शामिल है. जब से महागठबंधन सरकार का गठन हुआ है उसके बाद से यह सबसे बड़ा प्रशासनिक फेरबदल माना जा रहा है.

रवि प्रकाश

प्राथमिक शिक्षा निदेशक रवि प्रकाश को कटिहार का डीएम बनाया गया है. स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव अंशुल अग्रवाल को बक्सर का और वर्षा सिंह को अरवल का डीएम मनाया गया है. अरवल के डीएम जे प्रियदर्शिनी को शेखपुरा का डीएम बनाया गया है. बक्सर के डीएम अमन समीर अब सारण के डीएम होंगे. वही पूर्णिया के डीएम सुहर्ष भगत को औरंगाबाद के डीएम की जिम्मेदारी दी गई है. सिवान के डीएम अमित कुमार पांडे को खगड़िया भेजा गया है जबकि औरंगाबाद के डीएम सौरव जोरवार अब पूर्वी चंपारण के नए डीएम होंगे. पश्चिम चंपारण के डीएम कुंदन कुमार को पूर्णिया का डीएम बनाया गया है. राम शंकर को शिवहर का डीएम बनाया गया है. शिवहर के डीएम मुकुल कुमार गुप्ता अब सिवान के डीएम होंगे. विजय प्रकाश मीणा को मधेपुरा का और वैभव चौधरी को सहरसा का डीएम बनाया गया है.




प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस अधिकारियों का भी बड़े पैमाने पर ट्रांसफर हुआ है मनोज कुमार तिवारी को सीतामढ़ी का एसपी बनाया गया है डी अमरकेश को पश्चिम चंपारण जबकि उपेंद्र नाथ वर्मा को सहरसा का एसपी बनाया गया है वैशाली के नए एसपी अब रवि रंजन कुमार होंगे. शैशव यादव को सुपौल का एसपी बनाया गया है. कई जगहों पर नये डीएसपी और एसडीपीओ की भी तैनाती की गई है.

pncb

By dnv md

Related Post