ऑपरेशन चकाचक से चमकेगी राजधानी की किस्मत !

पटना नगर निगम के पदाधिकारियों द्वारा 15 किमी तक सरपेंटाइन नाले तक किया गया वॉकथन

ऑपरेशन चकाचक के तहत शहर के नालों की हो रही युद्ध स्तर पर सफाई




पटना,5अप्रैल. बिहार की राजधानी पटना को चमकाने के लिए पटना नगर निगम ने ऑपरेशन चकाचक प्रारंभ किया है. इस ऑपरेशन के जरिये राजधानी समेत आसपास के इलाके सफाई के इस अभियान से चमकने की उम्मीद की राह देख रहे हैं. ऑपरेशन चकाचक के तहत पटना नगर निगम द्वारा शहर के सभी नालों की उड़ाही युद्ध स्तर पर की जा रही है. मंगलवार को नगर आयुक्त द्वारा सुबह 5:00 बजे से सरपेंटाइन नाले का निरीक्षण किया गया. कौशल नगर स्लम से शुरू होकर अदालतगंज तक कुल 15 किलोमीटर तक वॉकथन का आयोजन किया गया.

सरपेंटाइन नाले की सफाई का नगर आयुक्त में पैदल भ्रमण कर सफाई का जायजा लिया. इस दौरान नाले की सफाई, सिल्ट उठाव एवं नाले की मरम्मत आदि के कार्यों का भी निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान एयरपोर्ट रोड पर नाले को एक जगह पर चौक हुआ पाया गया. जिसका 1 हफ्ते के अंदर निदान करने का निर्देश नगर आयुक्त द्वारा पदाधिकारियों को दिया गया. इसके साथ ही मेन हॉल एवं कलेक्टिंग नालों की सफाई भी ससमय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया.

भ्रमण के दौरान नगर आयुक्त अनिमेष कुमार पराशर, अपर नगर आयुक्त शीला ईरानी, कार्यपालक पदाधिकारी नूतन राजधानी अंचल प्रभात रंजन, नगर प्रबंधक, सीएसआई , एसआई एवं नगर निगम के अन्य कर्मी भी मौजूद रहे. अब देखना यह होगा कि पटना नगर निगम के इस ऑपरेशन चकाचक पटना की किस्मत कब तक चमकाता है.

pncb

Related Post