आग लगने के बाद धुएं से गई मां बेटे की जान, एक बेटे की हालत गंभीर

By dnv md Apr 4, 2023 #Aglagi #PANDARAK

आग लगने पर एक दूसरे को पुकारते रहे मां बेटे लेकिन धुंए के गुबार में नहीं दिखा कुछ भी और थम गई सांसें

पटना ,अजीत।। पटना के पंडारक के एक गांव में सोमवार की देर रात एक घर में आग लगने से धुए के घुटन से मां बेटे की मौत हो गई, जबकि एक बेटा बुरी तरह घायल हो गया. घटना के बाद पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया . पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक मां बेटे को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल भेज दिया जबकि घायल को इलाज के लिए एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. पुलिस के मुताबिक तेज धुआं के कारण घर के अंदर ही दम घुटने से पूजा देवी (33 वर्ष) एवं उनके पुत्र शुभम कुमार (7 वर्ष) की मौत हो गई, जबकि पूजा देवी का बड़ा बेटा सौरभ कुमार (12 वर्ष) बुरी तरह घायल हो गया जिसका इलाज हो रहा है.




इस भीषण अग्निकांड के सिलसिले में लोगो ने बताया की आग लगने के बाद घर में धुआं का गुबार भर गया था, आग की लपटों में घिरे मां बेटे एक दूसरे को जान बचाने के लिए पुकारते रहे, एक तरफ से मां अपने बेटे को आवाज लगाती रही. वहीं दूसरी तरफ बेटा भी अपनी जान बचाने के लिए मां मां चिल्लाता रहा लेकिन आग की लपटों के बीच धुएं का गुब्बार इस कदर छाया की मां बेटे एक दूसरे को देख नहीं पाए और पल भर में दोनों की सांसे थम गई. दम घुटने से मां बेटे की जान चली गई लेकिन इस लोमहर्षक घटना को देखने वाले लोगों ने बताया की कुछ पल पहले जो आवाजें जान बचाने की गुहार लगाते सुनाई दे रहे थे वह अचानक बंद हो गई थी जिससे लगा की दोनो मां बेटे बेहोश हो गए . जब धुआं का गुब्बार कुछ कम हुआ तो देखा गया की दोनो की सांसे उखड़ चुकी थी. इसके बाद वहां करून चित्कार से लोगो का दिल दहल उठा . घटनास्थल पर मौजूद लोग इस भयावह मंजर को भूल नहीं पा रहे हैं और रह रहकर उनकी आंसू बरसने लग जा रही थी.

दरअसल,पटना के पंडारक थाना क्षेत्र अंतर्गत गोपिया गांव में सोमवार की देर रात जय कुमार के घर में अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि सोमवार की देर रात घर के के लोग गोइठा से खाना बना रहे थे. खाना बनाने के बाद परिवार के लोग गोइठा के आग को उसी तरह छोड़कर सोने चले गए थे. इसी क्रम में गोइठे की आग तेज होती चली गई और हवा के कारण यह पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया. बताया जा रहा है कि आधी रात को पूजा देवी एक घर में अपने दो बेटों के साथ सोई हुई थी. अचानक धुआं उठता देख पूजा देवी जोर जोर से चिल्लाने लगी. आसपास के लोगों का यह मानना है कि धुआं इतना ज्यादा था कि पूजा देवी को शायद घर के अंदर कुछ भी नजर नहीं आ रहा था, जिससे वह निकल कर भाग चले. इसी क्रम मे अपने बच्चे को भी भगाकर जान बचाने में पूजा दीदी असफल रही. बताया जा रहा है कि तेज धुआं के कारण घर के अंदर ही दम घुटने से पूजा देवी (33 वर्ष) एवं उनके पुत्र शुभम कुमार (7 वर्ष) की मौत हो गई, जबकि पूजा देवी का बड़ा बेटा सौरभ कुमार (12 वर्ष) बुरी तरह घायल हो गया. आग की सूचना मिलने के बाद पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. आसपास के लोग आनन-फानन में घर के अंदर से किसी तरह निकाल कर उसे इलाज के लिए रात में ही अस्पताल में भर्ती कराया. बताया जा रहा कि अस्पताल ले जाने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना की पुष्टि करते हुए पंडारक थाना प्रभारी प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि पूजा देवी एवं शुभम कुमार की मौत के दम घुटने से हो गई है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

अजीत

By dnv md

Related Post