गुजरात, बंगाल के बाद अब बिहार के कई शहर में बवाल





सासाराम और नालंदा में पत्थरबाजी .आगजनी, धारा-144 लागू
नालंदा में बवाल के बीच बिजली बहाल, ड्रोन से निगरानी
डीएम बोले- उपद्रवियों पर होगी सख्त कार्रवाई
लोग अभी अपने घरों में रहे और अफवाहों पर ध्यान ना दें- डीएम

रामनवमी पर जुलूस के दौरान गुजरात, बंगाल के बाद बिहार के सासाराम में दो पक्ष आमने-सामने आ गए. इस दौरान हुए विवाद में पत्थरबाजी, वाहनों में तोड़फोड़ और कई झोपड़ीनुमा दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया. शहर में गोला बाजार की ओर जाने वाली सड़कें ईंट-पत्थरों से पटी हुई हैं. इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है, जिसे देखते हुए धारा-144 लागू कर दी गई है. सासाराम की गोला बाजार, कादिरगंज, मुबारकगंज, चौखंडी और नवरत्न बाजार पूरी तरह से बंद हैं. डीएम धर्मेंद्र कुमार और एसपी विनीत कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे हैं. पुलिस-प्रशासन का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन दोनों पक्षों में तनाव की स्थिति अभी भी बनी हुई है.

उधर, नगर थाना क्षेत्र के सहजलाल पीर मोहल्ले में दो पक्षों में तनाव के बाद पथराव और बमबारी की घटना सामने आई है. पथराव में सदर एसडीओ मनोज कुमार का बॉडीगार्ड सुशांत कुमार मंडल घायल हो गया. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि ये घटना केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के सासाराम दौरे से दो दिन पहले हुई है. शाह पार्टी एक अप्रैल को पटना और अगले दिन सासाराम पहुंचेंगे.

बिहार के नालंदा में रामनवमी जुलूस के दौरान दो समुदाय के लोगों के बीच हिंसक झड़प हो गई. इस दौरान दोनों पक्षों के लोगों ने जमकर बवाल काटा. वहीं, इस मामले को लेकर नालंदा के डीएम शशांक शुभांकर ने कहा कि बिजली को रिस्टोर कर दिया गया है. सीसीटीवी फुटेज और ड्रोन के जरिए निगरानी की जा रही है. इस मामले को लेकर नालंदा के एसपी अशोक मिश्रा ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में हैं. उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा है. कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है. दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.


डीएम शशांक शुभांकर ने बताया कि अभी स्थिति शांतिपूर्ण है, जिन गाड़ियों में आग लगी थी उसको बुझा दिया गया है. कुछ लोगों ने बदमाशी की है और पत्थरबाजी भी हुई है. हम घटना की पूरी जांच कर रहे हैं. सभी वीडियो देख रहे हैं जिससे हमें पता चलेगा कि क्या घटना हुई थी, जितने लोगों ने उपद्रव किया है, उन्हें चिह्नित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मेरा लोगों से अनुरोध है कि शहर में धारा 144 लागू है तो लोग अपने घरों में रहे और अफवाहों पर ध्यान ना दें. पूरे शहर भर में मजिस्ट्रेट और फोर्स की प्रतिनियुक्ति की गई है. किसी मस्जिद में आग लगाए जाने की सूचना नहीं है.

PNCDESK

By pnc

Related Post