NIC कैम्प उड़ीसा में अपने शानदार प्रदर्शन के साथ लौटे भोजपुर के छात्र

कई प्रतिभाओं से परिपूर्ण दिल्लू ने बनाई सबके दिल मे जगह

NIC कैम्प उड़ीसा में भोजपुर के 6 छात्रों का हुआ था चयन




आरा,29 मार्च. NIC कैम्प उड़ीसा में अपने शानदार प्रदर्शन के साथ 7 दिवसीय शिविर से वापस अपने जिले में भोजपुर के छात्रों का आगमन हो चुका है और वे शिविर मिले उन्हें अपने प्रदर्शन के लिए सम्मान से गदगद हैं.

NIC लघु भारत का जीवन्त नमूना पेश करता है. इसमें भारत की विविधता में एकता का साकार रुप दिखता है. ये विचार NSS (राष्ट्रीय सेवा योजना) के उड़ीसा के कर्मकांड महाविद्यालय, जग्गनाथपुरी के राष्ट्रीय एकीकरण शिविर (NIC) में बिहार की शानदार प्रस्तुति के बाद टीम के साथ वापसी के समय दिल्लू सिंह ने व्यक्त किए.

बिहार से कैम्प में शामिल छ: सदस्यों में दिल्लू भी एक है. दिल्लू ने यहां झूमर,डोमकच पर लोकनृत्य,धर्म निरपेक्षता विषयक वाद-विवाद,रंगोली,पोस्टर प्रतियोगिता , बारहमासा गीत एवं छठ पूजा की प्रस्तुति आदि में अपनी बेहतरीन भूमिका निभाई.

रोहतास जिला के दिनारा प्रखंड की गुमसेज पंचायत के बसुहारी गांव के हरेंद्र कुमार सिंह की पुत्री दिल्लू सिंह के NSS के राष्ट्रीय एकीकरण शिविर (NIC) उड़ीसा के जग्गनाथपुरी कर्मकांड महाविद्यालय पुरी में सहभागिता और सफल प्रदर्शन से क्षेत्र में खुशी का माहौल है.

उल्लेखनीय है कि शिविर का आयोजन 19 मार्च से 25 मार्च तक जगन्नाथपुरी में किया गया था. छात्राएं इसे अपने लिए प्रेरणा मान रही हैं. मिली जानकारी के मुताबिक बिहार से NIC कैम्प के लिए महज छ: छात्र-छात्राओं का चयन हुआ था. ये सभी वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय, आरा के हैं. एचडी जैन कालेज,आरा की दिल्लू बिहार-झारखंड में सबसे कम उम्र की स्वयंसेविक है. इसके अलावा शामिल होने वाले अन्य स्वयंसेवकों में एसबी कालेज, आरा से बब्लू कुमार सिंह, अंजलि कुमारी, एम. एम. कालेज से अंजली तिवारी, महाराजा कालेज आरा से विकास तिवारी और डी.के. कालेज डुमरांव से अभिषेक कुमार भी इस शिविर में शामिल हुए.

कई प्रतिभाओं से परिपूर्ण है दिल्लू ने बनाई सबके दिल मे जगह

बहुमुखी प्रतिभा की धनी दिल्लू सिंह ने कैम्प में अपनी अलग छाप छोड़ी. दिल्लू ने मैट्रिक कैथोलिक मिशन स्कूल,आरा, और इंटर जे.डी. वीमेंस कालेज पटना से किया है. अभी वह एचडी जैन कालेज,आरा में मैथ आनर्स की पार्ट टू की छात्रा है. इसके पूर्व एक ओर जहां आकाशवाणी पटना से दिल्लू के कार्यक्रम हो चुके हैं वहीं दूसरी तरफ रचनाओं का पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशन भी.

NIC भुवनेश्वर कैम्प में बिहार की प्रस्तुति में शानदार सहभागिता के लिए दिल्लू सिंह की भूमिका पर हर्ष व्यक्त करते एचडी जैन कालेज के प्राचार्य और कार्यक्रम पदाधिकारी संजय कुमार चौबे ने उसे बधाई दी है.

PNCB

Related Post