आज से बाबा धाम की हवाई यात्रा शुरू, हफ्ते में 4 दिन मिलेगी सुविधा

पटना,26 मार्च( ओ पी पाण्डेय). देश के उन सभी लोगों के लिए खुशखबरी है जो लोग देवों के देव महादेव की नगरी बैद्यनाथ धाम उनका दीदार करने के लिएआस लगाए हुए थे. वैसे तो सालों भर बाबा भोलेनाथ के दर्शन के लिए देवघर उर्फ बैद्यनाथ धाम भक्तों की कतार लगी रहती है लेकिन वैसे लोग जो लंबी यात्रा की जगह जल्द दर्शन के आतुर थे वे इससे वंचित रह जाते थे. वैसे लोगों के लिए आज से विमान सेवा की सुविधा शुरू हो रही है जिससे भक्तों को उनके आराध्य का दर्शन करने में मदद मिलेगी.

आज से पटना एयरपोर्ट से विमानों के उड़ान भरने और उतरने का नया शेड्यूल भी जारी हो गया है जो आज (26 मार्च 20323) से प्रभाव में आ जायेगा. गर्मी के दिनों के इस नए शेड्यूल में देवघर पटना देवघर सेक्टर में नई विमान सेवा भी शुरू की गई है. हफ्ते में चार दिन के लिए इंडिगो ने इस सुविधा को शुरू किया है.




देवघर (वैद्यनाथ धाम) के लिए विमान सेवाएँ

देवघर से पटना :
दिन में 11:15 बजे देवघर से उड़ान भरने वाली 72 सीटों वाली विमान 6E7944 का पटना एयरपोर्ट पर आगमन दोपहर 12:15 बजे होगा.

पटना से देवघर :
पुनः यही विमान पटना से देवघर लिए विमान संख्या- 6E7945 बनकर 12:35 बजे प्रस्थान होगा जिसका देवघर एयरपोर्ट पर आगमन 01.35 बजे होगा.

रविवार (26 मार्च) से शुरू होने वाले इस सेवा को फिलहाल हफ्ते में चार दिन के लिए रखा गया है. जो एक दिन बीच कर जारी रहेगा. यानि सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार के दिन बाबा की नगरी के प्रस्थान और आगमन के लिए हवाई यात्रा के लिए खुला रहेगा. फिलहाल शुरू हुई इस हवाई यात्रा के लिए यात्रियों को किराया के रूप में 2960 रुपये खर्च करने पड़ेंगे.

Related Post