पति की हत्या के साजिश में पत्नी और बेटे गिरफ्तार

पति के जीवन से बड़ा हुआ जमीन, पति की करवाई हत्या




आरा, 16 मार्च. जिस पति के लिए सात जन्मों तक जीने मरने की कसमें खाई जाती है उसी पति को उसकी पत्नी साजिशन मौत के घाट उतारने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस ने साजिश रचने वाली पत्नी और उसके बेटों को गिरफ्तार कर लिया है और हत्या में साथ देने वाले फरार एक अभियुक्त के लिए छापेमारी चल रही है.

भोजपुर SP ने उक्त घटना में संलिप्त लोगों के पकडने के बाद बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर हत्या की घटना का पर्दाफाश किया. मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गोठहुला पंचायत के भूसौला गांव का है. जहाँ तीन दिन पहले ग्राम कचहरी के पंच बृजभार साह की हत्या कर दी गयी थी.

इस मामले में पुलिस ने मृतक की दूसरी पत्नी देवांती देवी, उसके दो बेटे- सूरज कुमार व धीरज कुमार और उसके हमनाम दूसरे साथी सूरज कुमार को गिरफ्तार किया है.
भोजपुर SP प्रमोद कुमार ने बताया कि 52 वर्षीय बृजभार साह (भुसौला) की हत्या भूमि विवाद में की गई थी. हत्या के मामले में तीन और साजिश रचने में एक की संलिप्तता की बात सामने आई है. एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है. इसके लिए टीम को पुरस्कृत किया जाएगा.

क्या था मामला

मृतक पंच(बृजभार साव) भुसौला गांव के स्व. शकलदीप साह के 52 वर्षीय पुत्र थे, जिनकी दो शादियां हुई थी. बृजभार साव को पहली पत्नी शीला देवी से चार बेटियां और एक पुत्र है, वहीं दूसरी पत्नी देवांती देवी से दो बेटे हैं.
हालांकि बृजभार साव ने संपति का बंटवारा आधा-आधा दोनों पात्नियो के बीच कर दिया था, बावजूद इसके जमीन को लेकर दोनों के बीच हमेशा विवाद होता रहता था.

उन्होंने अपनी चार बेटियां के लिए कुछ जमीन बचा कर रखा था ताकि उसे बेचकर लड़कियों की शादी कर सके. यही जमीन दूसरी पत्नी के आँखों का किरकिरी बना हुआ था और बृजभार साव देवांती के आँखों मे चुभने लगे थे. देवांती ने बेटियों के रखे उस जमीन को अपने बेटों द्वारा जबरदस्ती बेचवा दिया. इस बात की खबर जैसे ही बृजभार साव को लगी, तो उन्होंने रजिस्ट्री रद्द करने का आवेदन विभाग में दे दिया. बस फिर क्या था आँख में चुभने वाले बृजभार किसी शूल से भी अधिक चुभने लगे.

यह विवाद इतना बढ़ गया कि उनकी दूसरी पत्नी देवांती ने अपने बेटों के साथ मिलकर अपने पति के ही हत्या की साजिश को रच डाला. वह भूल गयी कि मंडप में अग्नि को साक्षी मानकर सात वचन और सात जन्मों तक रहने का शपथ भी लिया है. न्याय के लिए पंचायत के लोगो के भरोसे वाले पंच की हत्या ऐसे होगी यह किसी ने सोचा भी नही था.

PNCB

Related Post