आईपीएल में जलबा बिखेरेंगे बिहार के क्रिकेट खिलाड़ी: ज्ञानेश्वर गौतम

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को है बीसीसीआई का साथ




14 मार्च से शुरू होगा सुपर लीग

विवाद पैदा करने वाले होंगे पस्त

संजय मिश्र.दरभंगा

बीसीए यानि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने दावा किया है कि राज्य के क्रिकेट टैलेंट का सुनहरा भविष्य आने वाला है. धूंध छट चुकी है और बीसीए ने खिलाड़ियों को बेहतरीन प्लेटफार्म तक पहुंचाने का निश्चय किया है. अवरोध पैदा करने वाले मुंह की खाएंगे.ये बातें बीसीए टूर्नामेंट कमिटी के कन्वेनर ज्ञानेश्वर गौतम ने जुम्मे के दिन दरभंगा में कही. प्रेस मीट कर उन्होंने दावा किया कि बीसीए से संबद्ध खिलाड़ी अब प्लेट ग्रुप से एलिट ग्रुप में जा रहे हैं. एलिट ग्रुप में उनका सामना बॉम्बे और गुजरात जैसी तगड़ी टीम से होगी. इसके लिए टेक्निक और मानसिक तौर पर उन्हें दृढ़ बनाने की योजना पर काम चल रहा है. इसके लिए सरंजाम जुटाए जा रहे. 14 मार्च से शुरू होने वाला सुपर लीग इसमें कारगर साबित होगा.

उन्होंने याद दिलाया कि प्लेट ग्रुप में खिलाड़ियों का सामना नॉर्थ ईस्ट की टीमों से होने के कारण अपेक्षित निखार नहीं आ पाता था. लेकिन अब फिजा बदल रही है. सुपर लीग के बाद 66 खिलाड़ी सिलेक्ट होंगे जिन्हें 3 महीने तक रेजिडेंशियल कठोर ट्रेनिंग दी जाएगी. इन्हीं 66 में से चुने खिलाड़ी बीसीसीआई के मैचों में कौशल दिखा पाएंगे. जिनका बल्ला बोलेगा वही खेलेगा के लक्ष्य के साथ हम आगे बढ़ रहे.

प्रेस मीट में कहा गया कि सुप्रीम कोर्ट के दखल से बीसीए को 4 जनवरी 2018 को मान्यता मिली. इस बात पर चिंता जताई गई कि बीसीए के पूर्व के कुछ पदाधिकारी अवरोध पैदा कर रहे हैं. समानांतर खेल आयोजित करने की कोशिश की जा रही है. वे कोर्ट में पिछड़े लेकिन अलग से हेमन ट्रॉफी कराने की कुचेष्टा में लगे हैं. प्रेस मीट में सावधान किया गया कि जो खिलाड़ी इन अनधिकृत आयोजनों में खेलेंगे उन्हें बीसीए प्रतिबंधित कर देगा. कहा गया कि सत्ता और पैसे के कारण विवाद खड़ा किया जा रहा है.

आपको बता दें कि झारखंड बनने के बाद बीसीसीआई ने झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन को मान्यता दे दी. बिहार को मान्यता नहीं मिली. खिलाड़ियों का भविष्य अधर में लटक गया. उसके बाद लालू गुट और कीर्ति आजाद गुट के संगठन के बीच खींचतान चली. साल 2018 में बीसीए को मान्यता मिली. अभी इसके अध्यक्ष पद पर राकेश कुमार तिवारी हैं.प्रेस मीट में सुरेंद्र सिंह, नरेश राय, आमिर फैसल, विशाल कुमार और पवन कुमार सिंह मौजूद हुए. हेमंत कुमार झा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए शरीक हुए.

By pnc

Related Post