ठीकेदार के बेटे ने कनीय अभियंता को दी जान से मारने की धमकी




बिहार में जंगल राज का दिखा उदाहरण

विद्युत कार्य प्रमंडल दफ्तर में मचाया उत्पात

लहेरियासराय थाने में एफआईआर दर्ज

दरभंगा जिले के संवेदक अपनी करतूत के लिए चर्चा में बने हुए हैं. भवन निर्माण विभाग के कई संवेदकों की ओर से विभाग के अधिकारियों को कार्यालय में बंद कर देने का मामला शांत हुआ नहीं कि नया बखेरा फिर से सामने आ गया. इस दफा निशाने पर आया है दरभंगा स्थित विद्युत कार्य प्रमंडल दफ्तर. संवेदक के बदले उसके बेटे ने इस दफ्तर में उत्पात मचाया और वहां मौजूद कनीय अभियंता के साथ बदसलूकी कर दी और जान से मारने की धमकी दे दी. खौफजदा अभियंता आलोक कुमार ने लहेरियासराय थाने को आवेदन देकर आपबीती बताई. एक दिन बाद यानि 24 फरवरी 2023 को एफआईआर दर्ज किया गया. घटना 23 फरवरी देर शाम की है. जब संवेदक अतिकुल्लाह खान के पुत्र जोहैब खान दफ्तर में घुसा और अभियंता से पिता के बिल भुगतान करने का दवाब बनाया.

अभियंता ने संवाददाता से बताया कि जोहेब को जब विभागीय अड़चन की बात बताई गई तो वो गुस्से में आक्रामक हो गया और गाली गलौज करने लगा.  आलोक कुमार ने कहा कि जोहेब ने दफ्तर बंद करने को कहा. और जान से मारने की धमकी दी. कार्यालय के कर्मी और कुछ संवेदक ने उनकी जान बचाई. अभियंता ने बताया कि वे बेहद डर गए थे और दरभंगा डीएम को स्थिति से अवगत कराया. डीएम के कहने पर आलोक कुमार ने थाने में आवेदन दिया.

लहेरियासराय थाने में दर्ज प्राथमिकी 90 / 23 में कहा गया है कि संवेदक पुत्र ने अभियंता के कार्यालय में जाकर सरकारी कार्य में बाधा डाली और उन्हें जान से मारने की धमकी दी. मामले में संवेदक अतिकुल्लाह खान और उसके पुत्र जोहेब खान को नामजद अभियुक्त बनाया गया है.  प्राथमिकी में बताया गया है कि संवेदक पुत्र जोहेब खान का आपराधिक इतिहास है. भवन निर्माण विभाग के संरचना प्रमंडल दफ्तर में कुछ महीने पहले उसने चाकूबाजी की घटना को अंजाम दिया था. उस मामले में वो जेल भेजा गया था.जानकारी के मुताबिक जोहेब अपने पिता का काम काज देखता है. फिलहाल उसने दरभंगा राज हाई स्कूल में पिता को मिले बिजली से जुड़े ठेके का काम पूरा किया था. इसी के भुगतान के लिए वह कनीय अभियंता पर दबाव बना रहा था. लेकिन राशि नहीं आने के कारण उसका भुगतान नहीं हुआ है.इस संदर्भ में प्राथमिकी की पुष्टि करते हुए लहेरियासराय थाना के प्रभारी थाना अध्यक्ष कमलेश ठाकुर ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.

संजय मिश्र ,दरभंगा

By pnc

Related Post