पटना,22 फरवरी(ओ पी पाण्डेय). बिहार के पॉपुलर युवा नेता और डिप्टी CM तेजस्वी यादव खेल को लेकर कितने सजग हैं ये जग जाहिर है. तेजस्वी यादव एक अच्छे क्रिकेटर रह चुके हैं. वे रह-रह कर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते कई बार सोशल मीडिया पर भी दिखते रहते हैं. तेजस्वी यादव कोई भी गेम हो उसके खिलाड़ियों और उस खेल को बड़े ही रेस्पेक्ट के भाव से देखते हैं. खेल ही ऐसी विद्या है जो आपस मे मिलकर रहने और डिप्रेशन से लड़ने की ताकत देता है.

तेजस्वी यादव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर एक बार फिर से ट्रेंड कर रहा है जिसमें वे बैडमिंटन खेल रहे हैं. बैडमिंटन खेलते इस वीडियो में उनके साथ बॉलीवुड की एक्ट्रेस नीतू चंद्रा भी नजर आ रही हैं. वे दोनों डबल प्लेयर बैडमिंटन खेलते दिख रहे हैं. नीतू चंद्रा न सिर्फ एक उत्कृष्ट अदाकारा हैं बल्कि बॉक्सिंग, मार्शल आर्ट, फ़ुटबॉल और बैडमिंटन जैसे कई खेलों की उत्कृष्ट खिलाड़ी भी हैं. खास बात है कि मल्टी टैलेंटेड नीतू कहीं और की नही बल्कि बिहार की ही बेटी है.




कई प्रतिभावों की धनी नीतू के साथ बैडमिंटन वाली तेजस्वी यादव ने वीडियो अपने ट्वीटर एकाउंट से शेयर करते हुए लिखा है- “बिहार की बेटी, बहुमुखी प्रतिभा की धनी बॉलीवुड सिने स्टार @nituchandra जी ने साथ में बैडमिंटन खेला.

जीवन में खेल के महत्व को कम नहीं माना जा सकता. खेल शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के साथ-साथ हमारा व्यक्तित्व व चरित्र निर्माण एवं नेतृत्व क्षमता और टीम भावना विकसित करता है.

डिप्टी CM के इस ट्वीट से इतना तो जरूर लगता है कि खेलों के प्रति उनकी सजगता और सक्रियता निश्चित तौर पर उन्हें फॉलो करने वालों ने खेल को एक टास्क के रूप में जरुर ले लिया है. तभी तो वीडियो युवाओं के बीच वायरल है.

Related Post