ब्रह्मा कुमारी संस्थान की ओर से महाशिवरात्रि उत्सव आयोजित




महाशिवरात्रि का यह पर्व परमात्मा के अवतरण का प्रतीक

कई गणमान्य अतिथि हुए उपस्थित

ब्रह्मा कुमारी संस्थान खाजपुरा पटना सेवा केंन्द्र द्वारा को महाशिवरात्रि उत्सव का आयोजन श्री आनंदमय योग केंद्र के पास आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा० रामचंद्र पूर्व जी उपसभापति बिहार विधान परिषद् विशिष्ट अतिथि रामावतार शर्मा ए०.जी० ( ओडिट) बिहार एवं योगेन्द्र भक्त भा० प्रा० से० ( से० नी०) के साथ साथ ब्रह्मा कुमारी संस्थान सब जॉन की डायरेक्टर राजयोगीनी बहन ब्रह्मा कुमारी संगीता दीदी ( की नोट स्पीकर ) एवं खाजपुरा सेवा केंद्र की मुख्य संचालिका राजयोगीनी बहन ब्रहमा कुमारी अंजू ने भी 87वी महाशिवरात्रि के आध्यामिक रहस्यों को बताया.

ब्रह्मा कुमारी राजयोगनी संगीता दीदी ने बताया की हम सब शिव पर शिवरात्रि के दिन धतुरा अरु आदि के फल फूल चढ़ते है जी वास्तव में मनुष्यों के अंदर व्याप्त बुराईयों का प्रतीक है जिसे शिव परमात्मा पर आज के दिन अर्पण कर सच्ची शिवरात्रि मानना है. ब्रह्मा कुमारी राजयोगनी अंजू बहन ने कहा कि महाशिवरात्रि का यह पर्व परमात्मा के अवतरन का प्रतीक है.डा० रामचंद्र पूर्व जी द्वारा शिवरात्रि के महत्व पर प्रकाश डालते हुए  इस संस्थान द्वारा राजयोग एवं ईश्वरीय ज्ञान के माध्यम से किये जा रहे कार्यों की सराहना की गयी है.

रामावतार शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा की शमसान पर मनुष्य को परम ज्ञान होता है परन्तु वहां  से हटते ही पुनः व्यक्ति माया मोह के जंजाल में पड़ जाता है. इस मोके पर आदरणीय भाता योगेन्द्र भक्त भा० प्रा० से० ( से० नी०) में भी शिवरात्रि के महत्व पर प्रकाश डाला.इस कार्यकर्म में नन्ही नन्ही कन्याओं द्वारा नृत्य प्रस्तुत किया गया साथ ही साथ – दैवी भ्राता ब्रह्मा कुमार रामेन्द्र सहित अन्य भाइयो ने सहयोग दिया.वर्तमान समय में विश्व परिदृश्य को देखते हुए महाशिवरात्रि पर ब्रह्माकुमारी संस्थान द्वारा वैश्विक स्तर पर राजयोग एवं ज्ञान के माध्यम से मानव उथान के निमित किये जा रहे कार्य की महता बढ़ जाती है.

PNCDESK

By pnc

Related Post