सिंगापुर से लौटे लालू यादव , कुछ दिन रहेंगे दिल्ली में




नजदीक नहीं जा पाए समर्थक,रोहिणी ने सुरक्षित रखने की अपील
मास्क पहन कर मिलने की अपील, प्रदूषण और संक्रमण से खतरा


किडनी ट्रांसप्लांट के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद शनिवार की देर शाम सिंगापुर से दिल्ली पहुंचे. उनके साथ राज्यसभा सदस्य मीसा भारती भी थीं. लालू अभी दिल्ली में ही रहेंगे. डाक्टरों ने उन्हें अभी अन्य लोगों के संपर्क में आने से परहेज करने की सलाह दी है.दिल्ली हवाई अड्डे पर बड़ी संख्या में लालू के समर्थक एवं राजद नेता मौजूद थे, लेकिन डाक्टरों की सलाह के मुताबिक समर्थकों को आसपास आने से मना कर दिया गया. लालू के बड़े दामाद शैलेश कुमार हवाई अड्डे पर अगवानी कर उन्हें मीसा भारती के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर ले गए.

नई दिल्ली एयर पोर्ट पर लालू प्रसाद यादव


इसके पहले सिंगापुर से दिल्ली के लिए रवाना होने के पहले लालू की पुत्री रोहिणी आचार्य ने एक भावुक टिप्पणी कर सूचना दी थी. रोहिणी ने ही लालू को अपनी किडनी दी है. सिंगापुर एयरपोर्ट पर रोहिणी एवं एवं उनके परिवार के अन्य सदस्यों ने लालू को विदा किया. लालू स्वस्थ हैं, लेकिन एयरपोर्ट पर वे व्हील चेयर पर देखे गए. किडनी समेत कई तरह की बीमारियों से ग्रस्त होने के चलते लालू का दिल्ली एम्स में इलाज किया जा रहा था. बाद में डाक्टरों की सलाह पर लालू ढाई महीने पहले सिंगापुर गए थे, जहां एक अस्पताल में उनकी किडनी बदली गई.
अपनी एक किडनी दान करने वाली उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने सोशल मीडिया पर अपने पिता के समर्थकों और शुभचिंतकों को लालू के भारत में आने पर लोगों के मिलने आने के बाद क्या करें और क्या न करें के बारे में जानकारी साझा की है.रोहिणी ने कई ट्वीट करते हुए कहा है “पापा के लिए आपका प्यार असीम है. मेरी तरफ से, मैं कहना चाहती हूं कि जब मेरे पिता भारत पहुंचें, तो उनसे मिलने के दौरान बहुत सावधान रहें. जब आप उनसे मिलें तो मास्क पहनें और उनके स्वास्थ्य की देखभाल करने में हमारी मदद करें.”
उन्होंने आगे कहा कि सिंगापुर में डॉक्टरों ने सलाह दी है कि जब भी कोई उनके पिता से मिलने आए तो उन्हें मास्क पहनना चाहिए और इसी तरह लालू प्रसाद को भी किसी से मिलते समय मास्क पहनना चाहिए. रोहिणी ने कहा- एक और महत्वपूर्ण बात जो मुझे जोड़नी है वह यह है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि मेरे पिता डॉक्टरों की सलाह के अनुसार किसी भी तरह के संक्रमण से सुरक्षित रहें.

PNCDESK

By pnc

Related Post