दरभंगा एम्स के साथ हो रहा खिलवाड़ और नीतीश कर रहे यात्रा – प्रदीप पासवान




कुर्सी बचाने के लिए कर रहे है ये यात्रा

सीएम नीतीश की समाधान यात्रा के दरभंगा पड़ाव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है.. भीषण ठंड में यहां का राजनीतिक तापमान बढ़ता जा रहा है. युवा लोजपा (रामविलास) के जिला अध्यक्ष प्रदीप कुमार पासवान ने सीएम की समाधान यात्रा पर तीखा हमला बोला है.उन्होंने कहा है कि ये सरकारी धन से सीएम की सेल्फ ब्रांडिंग है. आम जन को ये नागवार गुजर रहा है. लोजपा नेता ने मांग की है कि नीतीश कुमार ने अब तक जितनी यात्राएं की हैं उनमें हुए सरकारी धन के अपव्यय को अवश्य सार्वजनिक करें. प्रदीप पासवान ने सीएम पर तंज कसते हुए सलाह दी है कि समाधान यात्रा के बदले बिहार की समस्याओं का समाधान करें नीतीश कुमार.

लोजपा नेता ने कहा कि दरभंगा एम्स के साथ खिलवाड़ हो रहा है. दरभंगा के बाद घोषित हुए देवघर एम्स का काम आखिरी चरण में है जबकि दरभंगा एम्स बनने की जगह पर थोड़ी मिट्टी भराई हुई है. और अब महागठबंधन की अहम भागीदार आरजेडी के नेता भोला यादव एम्स को जिले के हायाघाट स्थित एपीएम (अशोक पेपर मिल) परिसर ले जाने की बात कर रहे.

भोला यादव पूर्व एमएलए और लालू के खासमखास हैं. आरजेडी नेता ने दावा किया था कि सरकार के स्तर पर निर्णय हो चुका है. लोजपा नेता ने चिंता जताते हुए कहा कि एपीएम की जमीन पर अनेको केस हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट में लंबित हैं. लोजपा नेता ने अंदेशा जताया है कि विवादित स्थल पर एम्स ले जाने के बहाने कोई साजिश रची जा रही है. ताकि एम्स प्रोजेक्ट लटका रह जाए. प्रदीप पासवान ने सीएम से स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है.

प्रदीप ने कहा कि राजनीति में विषम परिस्थितियों और आत्मविश्वास डिगने पर राजनेता अक्सर यात्रा पर निकल जाते हैं. नीतीश की समाधान यात्रा जनता की भलाई के लिए नहीं बल्कि अपनी कुर्सी बचाने की कवायद है. यात्रा ही करनी है तो छपरा के मसरख जाना चाहिए जहां सैकड़ों लोग जहरीली शराब पीने से मौत के काल में समा गए. बेगूसराय में दुष्कर्म पीड़िता एवं अरवल जिला में प्रशासन के संरक्षण प्राप्त लोगों ने मां बेटी को जिंदा जलाकर मार दिया. नीतीश को इन दुखियारी परिवारों के सदस्य से मिलकर संवेदना प्रकट करनी चाहिए.वेदना की लिस्ट लंबी है. दरभंगा जिला के पोखराम गांव में वंचित परिवारों के घर उजारे गए. कहां मिल पाया है उन्हें न्याय? आपको बता दें कि बिहार सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा 12 जनवरी को दरभंगा आएगी.

संजय मिश्र ,दरभंगा

By pnc

Related Post