शिक्षकों के आन्दोलन की रुपरेखा तैयार, 10 से सड़क पर उतरेंगे प्राथमिक शिक्षक

पटना।। बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ ने सरकार से आर-पार की लड़ाई का एलान कर दिया है. रविवार को पटना में हुई बैठक में सभी जिला के अध्यक्ष एवं प्रधान सचिव उपस्थित हुए राज्य संगठन को जिले के विभिन्न समस्याओं यथा सेवा पूर्व प्रशिक्षित शिक्षकों की वेतन विसंगति ,वेतन भुगतान की समस्या ,अन्तर नियोजन इकाई एवं महिला तथा विकलांग शिक्षकों का स्थानान्तरण ,सभी शिक्षकों को 10/20/30 वर्षों के सेवा के उपरान्त प्रोन्नति का लाभ तथा सेड्यूल 2 के लाभ को अक्षुण्ण रखते हुए सेवानिवृत हो रहे शिक्षकों का पेंशन निर्धारण पर गम्भीरता से विमर्श किया गया. अर्धवार्षिक परीक्षा तथा मुल्याकन के तिथि को बदलने का अनुरोध पत्र लिखा गया.अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वाहन पर पुरानी पेंशन योजना पुनः लागु करने के लिए चलाये जा रहे हस्ताक्षर अभियान को पूर्ण कर 5 सितम्बर तक महामहिम राष्ट्रपति /प्रधानमंत्री,राज्य के मुख्यमंत्री एवं शिक्षामंत्री को भेजने के साथ ही 10 सितमबर को जिला स्तरीय धरना एवं 15 नवम्बर 2022 को राज्य स्तर पर धरना का आयोजन करने का निर्णय लिया गया.


बैठक को संबोधित करते हुए बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के राज्य अध्यक्ष बृजनंदन शर्मा ने कहा कि जब तक पुरानी पेंशन योजना लागू नहीं हो जाती और पंचायती राज के तहत नियुक्त शिक्षकों को पुराने शिक्षकों की तरह वेतनमान एवं सारी सुविधाएं नहीं मिल जाती तब तक हम चुप बैठने वाले नहीं हैं हर हाल में हम अपनी मांगों के समर्थन में आंदोलन चलाते रहेंगे. उन्होंने कहा कि हमने शिक्षकों के लिए जितनी सुविधाएं सरकार से प्राप्त की थी वर्तमान सरकार ने धीरे-धीरे करके उसे भी शिक्षकों से छीनने का काम किया है जो बर्दाश्त के काबिल नहीं है.





बैठक में बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष मनोज कुमार वरिय उपाध्यक्ष नुनुमनी सिंह, रामावतार पाण्डेय उपाध्यक्ष घनश्याम प्रसाद यादव, महादेव मिश्र महासचिव नागेंद्र नाथ शर्मा कोषाध्यक्ष अयोध्या पासवान, सचिव जमरुद्दीन, लालबहादुर यादव, प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी प्रेमचंद्र आदि उपस्थित थे.
pncb

Related Post