अमृत महोत्सव के मौके पर किसानों ने की बैठक

जगदीशपुर, 14 अगस्त.आज़ादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति हेतमपुर ,प्रखंड -जगदीशपुर, भोजपुर में सहकारिता विभाग बिहार के आदेश के आलोक में वार्षिक आम सभा का आयोजन दीप प्रज्वलित कर किया गया. जिसमें भारी संख्या में पैक्स सदस्य उपस्थित हुए. इस सभा की अध्यक्षता पैक्स अध्यक्ष अखिलेश कुमार चौबे ने किया और संचालन मानस मिश्रा ने किया.

बताते चलें कि वार्षिक आम सभा का आयोजन प्रत्येक वितीय वर्ष की समाप्ति पर शेयर धारको के बीच सलाना लेखा जोखा प्रस्तुत किया जाता है और साथ ही सदस्यों को शेयर सर्टिफिकेट भी दिया जाता है.




इस आम सभा मे पैक्स में किये गए कार्यो,किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर अधिप्राप्ति किये गए धान एवम गेंहू ,सरकारी रेट पर उपलब्ध कराए गए खाद एवं उर्वरक जिसे सभी किसानो को समय उपलब्ध कराया जाता है, की जानकारी अध्यक्ष अखिलेश कुमार चौबे ने दी. उन्होंने इसके साथ ही किसानो को आत्मनिर्भर बनने और आधुनिक खेती के बारे में भी बताया ताकि किसानों की आय अधिक हो सके.

इस अवसर पर प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी शुभम कुमार भी उपस्थित हुए. उन्होंने किसानों को जागरूक सहकारिता विभाग के द्वारा चलाये जा रहे कई कल्याणकारी योजनाओं जैसे अधिप्राप्ति ,फसल सहायता योजना के बारे में बताया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में त्रिलोकी नाथ मिश्रा और और हेतमपुर के मुखिया ध्रुव राय के साथ अन्य विशिष्ट अतिथियों में अशोक कुमार चौबे,ओमप्रकाश नारायण सिंह,कुमार केशव मिश्रा, रविन्द्र नाथ मिश्रा, उमाकांत मिश्रा, पूर्व पैक्स अध्यक्ष नंद कुमार साह,पूर्व उपप्रमुख श्यामलाल सिंह,पैक्स प्रबन्धक आशीष कुमार चौबे,नागेन्द्र यादव,अभिनीत मिश्र ,गोपाल पाठक,गणेश यादव,कमलेश यादव एवम सैकड़ों की संख्या में पैक्स के सदस्य उपस्थित थे.

Related Post