नरेंद्र भाई की कमी हमेशा खलेगी : आर के सिन्हा




बिहार के राजनीतिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति

भाजपा के संस्थापक सदस्य एवं पूर्व सांसद आर के सिन्हा ने पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र सिंह के निधन से बिहार के राजनीतिक जगत को अपूर्णीय क्षति पहुंची है. उनकी कमी हमेशा खलती रहेगी. बिहार ने एक बड़े राजनेता व समाजसेवी के साथ मैंने अपना 55 वर्षों का एक अभिन्न मित्र भी खोया है.


आरके सिन्हा ने कहा कि उनके पिता श्रीकृष्ण सिंह जब बिहार सरकार में 1967 की संविद सरकार में संयुक्त समाजवादी पार्टी की ओर से कैबिनेट मंत्री थे, उस समय में सर्चलाइट/प्रदीप की ओर से विधानसभा की रिपोर्टिंग करता था और मेरा उनके आर ब्लॉक क्वार्टर पर आना जाना लगा रहता था. उसी समय से जो मेरी मित्रता उनके साथ हुई जो आज तक कायम रही.


आरके सिन्हा ने कहा कि नरेंद्र भाई छात्र आंदोलन के वक्त भी सक्रिय भूमिका में थे और रामजतन सिन्हा के अध्यक्ष के कार्यकाल में वे पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के महामंत्री रहे. रामजतन – नरेन्द्र भाई की जोडी के बाद के ही छात्रसंघ अध्यक्ष के पद पर लालू जी और सुशील मोदी की जोड़ी आई! जब जेपी आन्दोलन की शुरुआत हुई तब नरेन्द्र भाई अगली पंक्ति के नेताओं में रहे .उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने और परिवारजनों को इस दुख की घड़ी में शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है.

PNCDESK

By pnc

Related Post