सैनिक कल्याण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता : डॉ. चंद्रशेखर




अधिकारियों को संवेदनशीलता एवं तत्परता प्रदर्शित करने का निर्देश

सैनिकों का कल्याण प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है

हम सबको इसके लिए प्रतिबद्ध रहना होगा

डॉ. चन्द्रशेखर सिंह व पदाधिकारी

जिला पदधिकारी, पटना-सह-अध्यक्ष, जिला-स्तरीय अनुश्रवण समिति, सैनिक कल्याण डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने सेवारत एवं भूतपूर्व सैनिकों तथा उनके आश्रितों की समस्याओं के निराकरण के प्रति अधिकारियों को संवेदनशीलता एवं तत्परता प्रदर्शित करने का निदेश दिया है. वे समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में सेवारत एवं भूतपूर्व सैनिकों तथा उनके आश्रितों की समस्याओं के निराकरण हेतु गठित जिला-स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक में अध्यक्षीय संबोधन कर रहे थे. डीएम डॉ. सिंह ने कहा कि सैनिकों का कल्याण प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है. हम सबको इसके लिए प्रतिबद्ध रहना होगा.

इस बैठक में सेवारत एवं भूतपूर्व सैनिकों के भूमि विवाद, पुलिस सुरक्षा, बैंक ऋण, पेंशन, शिक्षा, चिकित्सा, आर्थिक अनुदान तथा सैनिको से प्राप्त अन्य प्रकार के समस्याओं के निराकरण के लिए प्राप्त आवेदनों पर गहनता से विचार किया गया. जिला सैनिक कल्याण पदाधिकारी कर्नल (अवकाश प्राप्त) मनोज कुमार ने समस्याओं को रखा. डीएम डॉ. सिंह ने एक-एक कर सैनिकों की समस्याओं के निराकरण की समीक्षा की तथा आवश्यक निर्देश दिया. उन्होंने संबंधित अनुमंडलाधिकारी, भूमि सुधार उप समाहर्ता, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को सैनिकों की समस्याओं का त्वरित निष्पादन करने का निदेश दिया. डीएम डॉ. सिंह ने कहा कि सैनिक कल्याण निदेशालय, गृह विभाग के निदेशों के अनुरूप सैनिकों की समस्याओं के प्राथमिकता के आधार पर निराकरण हेतु सभी पदाधिकारी सक्रिय रहें.

इस बैठक में अपर समाहर्ता राजीव कुमार श्रीवास्तव, अपर जिला दण्डाधिकारी, सामान्य विनायक मिश्रा, जिला सैनिक कल्याण पदाधिकारी कर्नल (अवकाश प्राप्त) मनोज कुमार, जिला कल्याण पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा, अनुमंडलाधिकारीगण एवं अन्य भी उपस्थित थे.

PNCDESK

By pnc

Related Post