ग्रेजुएट युवा सब्जी,पकौड़ा,चाय बेचने को मजबूर- राणा




एनडीए की सरकार ने पढ़े लिखे को सड़क पर लाया

आसमान छूती कीमतों से आर्थिक स्थिति निम्न स्तर पर पहुंचा

बाहर जाकर जिल्लत भरी जिंदगी जीने को मजबूर है बिहार के युवा

बिहार प्रदेश राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के संयोजक राणा रणवीर सिंह के नेतृत्व में पटना के आयकर गोलंबर पर उच्च शिक्षा प्राप्त बेरोजगार युवाओं ने सब्जी, चाय एवं पकौड़े की दुकान खोलकर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं देश के गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा यह कहा जाना कि पकौड़ा बेचना शुरू करे देश के युवा इससे बेरोजगारी दूर होती है इसलिए उनकी बातों पर अमल करते हुए दर्जनों युवाओं ने अपनी दुकान खोल दिया।

मोदी एवं अमित शाह ब्राण्ड रोजगार शुरू कर रहे युवाओं को राणा ने कहा कि बिहार समेत देश की जनता सरकार से आशा लगाए बैठी थी कि अपने वादे के मुताबिक हर साल दो करोड़ पढ़े लिखे युवाओं को नौकरी मिलेगी, लेकिन आज आठ वर्षों के बाद भी बेरोजगार युवाओं की बात तो छोड़ ही दीजिए सार्वजनिक क्षेत्र के कंपनियों को निजी हाथों में बेचने के बाद वहां से भारी संख्या में लोगों को छटनी किया गया है. जिसके कारण बेरोजगारी और बढ़ती जा रही है.

राणा ने आगे बताया कि बिहार समेत देश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद 95 प्रतिशत युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं ऊपर से रोजमर्रा की चीजों की आसमान छूती कीमतों ने उनकी आर्थिक स्थिति डवांडोल कर दिया है. युवाओं को घर से भी दबाव बनाया जा रहा है कि पढ़ाने में इतना पैसा तुम पर खर्च किया गया अब तो नौकरी करो. इन्ही सब बातों को सुनकर पढ़े लिखे बिहार के करोड़ों बेरोजगार युवाओं ने या तो बिहार से बाहर जाकर दूसरे राज्यों में छोटा मोटा काम करते हैं और वे लोग वहां जिल्लत भरी जिंदगी जीने को मजबूर हैं. जिनके माता पिता बुजुर्ग हैं वह बिहार में ही सब्जी, चाय लिट्टी चोखा बेचकर अपना जीवन को किसी तरह बचा रहे हैं.

केंद्र एवं बिहार सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि पढ़े लिखे बेरोजगार युवाओं को सीघ्र नौकरी नहीं दी गई तो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सम्पूर्ण बिहार के युवाओं को एकजुट कर युवा विरोधी मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए निर्णायक आंदोलन चलाने को मजबूर होगी. बेरोजगारों के समर्थन में आज एनसीपी के अनेक कार्यकर्ता सड़कों पर चाय , सब्जी एवं पकौड़ा बेचते नजर आए. जिसमें प्रमुख थे  शकील अहमद, पूजा सिंह, डॉ एम भारती, इरफानुलहक, वीरेन्द्र सिंह, अनिल कुमार सिंह, राकेश रंजन पटेल ,  रोहित राय, अजीत सिंह, सुनील कुमार सिंह,  मोहम्मद शमीम , पुरुषोत्तम सिंह , रामजनम प्रसाद यादव , गोविंद कुमा , चंद्रमोहन यादव,  लखन कश्यप, डॉ पारसनाथ सार्दुल, आदि.

पटना से नागेन्द्र कुमार

By pnc

Related Post