लालू की जमानत का इंतजार और बढ़ा

पटना/रांची।। चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में आज भी राजद सुप्रीमो की जमानत पर फैसला नहीं हो पाया है. कोर्ट ने 22 अप्रैल को सुनवाई की अगली तारीख तय की है यानी लालू यादव की जमानत का इंतजार और बढ़ गया है.

दरअसल सीबीआई ने कोर्ट से काउंटर एफिडेविट फाइल करने के लिए और समय मांगा है. जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में ये सुनवाई हो रही है. शुक्रवार को लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान लालू के वकील कपिल सिब्बल ने अदालत को बताया कि लालू प्रसाद सजा की आधी अवधि से 11 महीने से ज्यादा वक्त जेल में व्यतीत कर चुके हैं, ऐसे में उन्हें जमानत दी जाए। दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने सुनवाई की अगली तिथि 22 अप्रैल निर्धारित की है.




बता दें कि 21 फरवरी को सीबीआइ की विशेष अदालत ने डोरंडा कोषागार मामले में 135 करोड़ की अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद को पांच साल की कैद के साथ 60 लाख रुपए जुर्माना भी लगाया था. इसके खिलाफ लालू प्रसाद ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की है. इससे पहले भी लालू प्रसाद को चारा घोटाले के ही चार अन्य मामलों में सजा सुनाई जा चुकी है, इन सभी मामलों में वे जमानत पर हैं.

pncb

By dnv md

Related Post