सरकार ही करवाती है लड़कियों से गंदा काम – राबड़ी देवी

गायघाट बालिका गृहकांड पर राबड़ी का बड़ा आरोप

नीतीश सरकार लड़कियों की कर रही है दुर्गति






पटना के गायघाट बालिका की लड़कियों से जबरदस्ती गलत काम कराने और मारपीट करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। विपक्ष इसको लेकर सरकार को जोरदार तरीके से घेरने की कोशिश कर रहा है। पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने भी इस मामले पर नाराजगी जताई है। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी  ने राजधानी के गायघाट बालिका गृह कांड को लेकर बिहार सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले के लिए सीधे-सीधे सरकार ही जिम्मेदार है। उन्होंने सरकार पर गंभीर आरोप भी लगाए और कहा कि नीतीश सरकार लड़कियों की दुर्गति कर रही है।


राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार के बालिका गृह में पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। उन्होंने मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड का जिक्र करते हुए कहा कि उस वक्त भी सरकार की संलिप्तता पूरी तरह उजागर हो गई थी और एक बार फिर जिस तरह से पटना के गायघाट का मामला सामने आया है, उससे साफ है कि सरकार ही इसके लिए पूरी तरह से जिम्मेदार है। मुजफ्फरपुर में भी इस तरह की घटना हुई थी, अब गायघाट बालिका गृह कांड हुई, उसमें भी मंत्री को क्लीन चिट मिल गई, इसमें भी मिल जाएगी। खुद सरकार ही लड़कियों की सप्लाई करवाती है। सरकार को सब जानकारी है। जनता सब देख रही है कि किस तरह की सरकार बिहार में चल रही है। सरकार कोर्ट कचहरी को भी कोई वैल्यू नहीं देती। राबड़ी देवी ने लड़कियों की दुर्गति के लिए नीतीश सरकार को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान जदयू और बीजेपी की सरकार के लिए कोर्ट कचहरी का महत्व ही नहीं रह गया है। क्योंकि ये लोग कोर्ट की बात भी नहीं मानते हैं।

बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के बाद गायघाट बालिका गृह का ये दूसरा बड़ा मामला है, जहां शेल्टर  होम की लड़कियों के साथ अमानवीय व्यवहार का मामला उजागर हुआ है, खुद बालिका गृह की लड़कियों ने उनके ऊपर हो रहे जुल्म का खुलासा किया है। बताया गया है कि लड़कियों को गलत काम करने पर मजबूर किया जाता है। उनके साथ मारपीट की जाती है, जो इसके लिए तैयार नहीं होतीं थी, उसे नशे का इंजेक्शन भी दिया जाता था। कई लड़कियों के शेलटर होम से भाग जाने की भी खबर ह

By pnc

Related Post