5 IPS इधर से उधर, विनय तिवारी भोजपुर के नए SP


कांतेश कुमार मिश्रा औरंगाबाद के SP बनाए गए
अंबरीश राहुल को पटना मध्य SP का प्रभार

पटना,14 जुलाई (ओ पी पांडेय). आज दोपहर भोजपुर और औरंगाबाद के SP समेत रोहतास के SDM और DTO के तबादले के बाद ही सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे. सोशल मीडिया पर तो चर्चा थी भोजपुर के पूर्व SP राकेश कुमार दुबे और औरंगाबाद के SP को बालू तस्करों पर नकेल कसने का सौगात उन्हें तबादले के रूप में मिला है. सबकी निगाहें भोजपुर में नए SP को लेकर थी क्योंकि बालू तस्करी का प्रमुख केंद्र भोजपुर माना जाता है. लेकिन शाम तक जैसे ही पाँच IPS को इधर से उधर प्रभार दिया गया उसमें विनय तिवारी को भोजपुर का प्रभार मिलते ही सभी को एक बार फिर फिर से जिले में अपराध पर नकेल कसने को लेकर लोगों में सकारात्मक उम्मीद है. लोगों ने मीडिया रिपोर्ट आने के पहले ही सोशल मीडिया पर विनय तिवारी जैसे ब्रिलिएंट IPS की चर्चा शुरू कर दी है.




कौन हैं विनय तिवारी?

पटना के पाटलिपुत्रा में 48 घण्टे के अंदर किडनैपिंग केस को सॉल्व करने वाले IPS विनय तिवारी को कौन नही जानता है. तेज-तर्रार और साहसी अफसरों में गिने जाने वाले विनय तिवारी उत्तर प्रदेश के ललितपुर के रहने वाले हैं और एक किसान परिवार से आते हैं.  इंजीनियरिंग में दिलचस्पी के कारण वे राजस्थान के कोटा में गए और वहां से अपनी स्कूलिंग पूरी की. विनय तिवारी उस समय चर्चा में आए थे जब बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के डेथ केस में बिहार सरकार ने उन्हें उस हाई प्रोफाइल केस की तफ्तीश के लिए मुंबई भेजा था.  मुंबई जाने के बाद महाराष्ट्र पुलिस ने उन्हें क्वारन्टीन कर जाँच रोकने की तमाम कोशिशें की थी जिसके बाद पूरे देश मे महाराष्ट्र सरकार की किरकिरी हुई थी. 

जानिये किसे मिला कहाँ का प्रभार :
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण),पटना के कान्तेश कुमार मिश्रा को औरंगाबाद का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

पुलिस अधीक्षक, नगर (मध्य), पटना, भा०पु०से0 (2015) विनय तिवारी को पुलिस अधीक्षक, भोजपुर अतिरिक्त प्रभार समादेष्टा, अश्वारोही विशेष सशस्त्र पुलिस, आरा का प्रभार मिला है.

सहायक पुलिस अधीक्षक,विधि-व्यवस्था, पटना भा०पु०से0 (2015) स्वर्ण प्रभात को पुलिस अधीक्षक,नगर, भागलपुर का प्रभार मिला है.

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, दानापुर, पटना भा0पु0से0 (2017) विनीत कुमार को पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण), पटना का प्रभार मिला है.

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, बाढ़, पटना भा०पु०सेo (2017) अम्बरीष राहुल को पुलिस अधीक्षक नगर (मध्य), पटना का प्रभार दिया गया है.

Related Post