तकनीकी विद्यालयों की सूची में नंबर वन आने वाले स्कूल के प्राचार्य और शिक्षकों का पूर्ववर्ती छात्रों ने किया सम्मान

भोजपुर ही नहीं बिहार का गौरव है हित नारायण क्षत्रिय विद्यालय- योगेंद्र
पूर्ववर्ती छात्रों ने दी है समाज को नई दिशा- सीताराम सिंह

आरा- शहर के हित नारायण क्षत्रिय विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्रों (क्षत्रियन परिवार) द्वारा एक सम्मान कार्यक्रम का आयोजन शहर के कतिरा मोहल्ले में किया गया. इस कार्यक्रम में विद्यालय को देश के सर्वश्रेष्ठ तकनीकी विद्यालयों में 13 वां और बिहार में पहले स्थान पर आने के उपलक्ष्य में विद्यालय के प्राचार्य और पूर्ववर्ती प्राचार्य, शिक्षकों का अभिनंदन और सम्मान किया गया.




कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पूर्ववर्ती छात्र संघ के संयोजक अमरेंद्र कुमार ने कहा कि हित नारायण क्षत्रीय विद्यालय का गौरवशाली इतिहास आज भी स्वर्णिम वर्तमान और उज्जवल भविष्य के साथ कायम है. यही कारण है कि एक छोटे से शहर में होने के बावजूद भी इस विद्यालय में अपनी अमिट छाप राष्ट्रीय फलक पर स्थापित की है और इस विद्यालय को पूरे देश में तकनीकी शिक्षा के स्तर पर जहां 13वां स्थान मिला है वहीं बिहार में यह नंबर एक पर आया है. विद्यालय के प्राचार्य योगेंद्र प्रसाद सिंह ने अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि इस उपलब्धि को विद्यालय के छात्रों की मेहनत द्वारा ही हासिल किया गया है. श्री सिंह ने बताया कि विद्यालय का चयन पूरे भारत में 13वें स्थान पर हुआ है लेकिन हम बिहार में नंबर वन हैं ऐसे में मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि पूर्ववर्ती छात्रों को साथ में लेकर उनके सहयोग और विचार विमर्श से इस बार कुछ ऐसा किया जाए कि हमारा विद्यालय पूरे देश में नंबर वन रैंक पर काबिज हो. उन्होंने कहा कि आज भी सरकारी स्कूलों के बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं है, बस काम है तो उन्हें सही दिशा देने की. इस कार्यक्रम में विद्यालय के पूर्व प्राचार्य और राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक सीताराम सिंह, पूर्व प्राचार्य नुनू बाबू झा, पूर्व प्राचार्य बृज बिहारी सिंह, पूर्व प्राचार्य बीडी शर्मा का भी शॉल और बुके देकर सम्मानित किया गया.

विद्यालय के पूर्व प्राचार्य सीताराम सिंह ने पूर्ववर्ती छात्रों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जब से विद्यालय परिवार में पूर्ववर्ती छात्रों द्वारा एक संघ की स्थापना की गई है तब से ऐसा लगता ही नहीं कि हम उनसे या फिर पठन-पाठन के कार्य से दूर हुए हैं. उन्होंने पूर्ववर्ती छात्रों के प्रयास की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारे विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र ना केवल अच्छे पदों पर काबिज हैं बल्कि वह लगातार समाज और शिक्षा के उत्थान के लिए कुछ ना कुछ कर रहे हैं. कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन विनोद कुमार ने किया. इस मौके पर नीलेश कुमार गुल्लू, प्रकाश कुमार, चंदन सिंह, डॉक्टर प्रभात कुमार, जयप्रकाश उर्फ मंटू सिंह, निखिल कुमार, अनिल कुमार, रितेश कुमार, श्रीमन्नारायण शर्मा, विकास कुमार पाल सहित कई पूर्ववर्ती छात्र उपस्थित थे.

PNCB

Related Post