ब्रह्मर्षि सेवा समाज, हैदराबाद की कार्यकारिणी का चुनाव, शत्रुघ्न सिंह बने अध्यक्ष


हैदराबाद । ब्रह्मर्षि सेवा समाज, हैदराबाद की आज हुई आम बैठक में समाज के नये पदाधिकारियों और कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव किया गया. सर्वसम्मति से शत्रुघ्न सिंह अध्यक्ष चुने गये और तेजबाल पांडेय को महासचिव बनाया गया. श्रीमती इंदिरा राय सर्वसम्मति से उपाध्यक्ष निर्वाचित हुईं.
ब्रह्मर्षि सेवा समाज के अध्यक्ष श्रीकांत चौधरी की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक 26 जनवरी को समाज के वार्षिकोत्सव में नये पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण होगा और उसी दिन से ये कार्यभार संभाल लेंगे. विज्ञप्ति के मुताबिक बालाजी नगर में आज हुई समाज की बैठक में हैदराबाद में रहने वाले ब्रह्मर्षि समाज के अधिकांश आम और खासलोग मौजूद थे. नये अध्यक्ष के रुप में शत्रुघ्न सिंह के नाम का प्रस्ताव समाज के संस्थापक-संरक्षक रामजी मिश्र ने रखा, जिसका अनुमोदन अरविंद कुमार सिंह ने किया. उपस्थित लोगों ने करतल ध्वनी से अध्यक्ष के नाम पर मुहर लगा दी. उपाध्यक्ष पद पर श्रीमती इन्दिरा राय का निर्वाचन भी करतल ध्वनी से हुआ. इसी तरह तेजबाल पांडेय को महासचिव, यशवंत और निशिकांत पांडेय को संयुक्त सचिव और अरविंद कुमार को कोषाध्यक्ष चुना गया. सभी सदस्यों का निर्वाचन आम सहमति और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ. नई कार्यकारिणी में श्रीकांत चौधरी, अमिता सिन्हा, रेणु राय, राम सुदिष्ट शर्मा, चंद्रभूषण सिंह, अजय कुमार, विजय शंकर, विंध्याचल शर्मा, सुभाष सिंह, सत्येन्द्र राय, सतीश शर्मा, श्रीनिवास शर्मा, रघुवीर सिंह, पीबी ओझा रखे गये. सर्वश्री रामजी मिश्र और रजनीकांत राय को समाज का संरक्षक चुना गया.
गायत्री मंत्र के सामूहिक उच्चारण और भगवान परशुराम के चित्र पर माल्यार्पण के साथ बैठक शुरू हुई, जिसकी अध्यक्षता समाज के अध्यक्ष श्रीकांत चौधरी ने की. उन्होंने समाज की एकता और परस्पर भाईचारा पर जोर देते हुए ब्रह्मर्षि वंश के गौरवशाली अतीत पर विस्तार से प्रकाश डाला। श्रीचौधरी ने उम्मीद जताई कि नई कमेटी सकारात्मक विचार और रचनात्मक सोच के जरिये समाज को एकता के सूत्र में बांधने का काम करेगी. उन्होंने युवाओं से अधिकाधिक संख्या में आगे आकर समाज का नेतृत्व संभालने का आह्वान किया. संरक्षक रामजी मिश्र ने कहा कि भगवान परशुराम हमारे कुलगुरु हैं और स्वामी सहजानंद सरस्वती हमारे आदर्श हैं. उनके पदचिह्नों पर चलते हुए हमें समाज और राष्ट्रनिर्माण में पहले की तरह अग्रणी भूमिका निभाना है. बैठक में सर्वश्री परमानंद शर्मा, डॉ. सरज कुमार, हेमंत सिंह, श्रीनिवास शर्मा, ब्रजेश शर्मा, अरविंद सिंह अजय रॉय , सिद्धार्थ राय ……सहित बड़ी संख्या में ब्रह्मर्षि युवा उपस्थित थे.

(ब्यूरो रिपोर्ट)




By Nikhil

Related Post