नॉट्रेडेम एकेडमी के ‘वार्षिक खेलकूद समारोह’ का उद्घाटन

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किया उद्घाटन

‘‘उसी राष्ट्र की मानवीय सभ्यताओं ने तरक्की की है, जहाँ शिक्षा एवं संस्कृति के विकास पर सर्वाधिक ध्यान दिया गया है.  बेहतर तालीम देनेवाले शिक्षण संस्थान मुल्क की तरक्की का रास्ता तैयार करते हैं. शिक्षा से ताकतवर कुछ भी नहीं. इससे देश तेजी से तरक्की करता है’’.  राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शनिवार को नॉट्रेडेम एकेडमी के ‘वार्षिक स्पोर्टस डे’ समारोह का औपचारिक उद्घाटन करते हुए ये विचार व्यक्त किये.




राज्यपाल ने गुब्बारे उड़ाकर स्कूल के ‘एनुअल स्पोर्ट्स डे’ का उद्घाटन किया एवं कुछ सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया. उन्होंने रंगारंग ड्रिल, नृत्य, मार्च-पास्ट आदि प्रस्तुत कार्यक्रमों की भरपूर सराहना की. उद्घाटन-समारोह को विद्यालय की प्राचार्या सिस्टर जेस्सी, प्रोविन्सियल सुपरवाइजर सिस्टर टेस्सी आदि ने भी संबोधित किया. इस अवसर पर सिस्टर करूणा एवं सिस्टर नम्रता सहित काफी संख्या में अतिथिगण एवं अभिभावकगण भी उपस्थित थे.

राज्यपाल ने कहा कि खेलकूद, सांस्कृतिक आयोजनों आदि से बच्चों का सर्वांगिण विकास होता है. उन्होंने कहा कि नॉट्रेडेम जैसे उत्कृष्ट श्रेणी के शिक्षण संस्थानों में बच्चे-बच्चियों के व्यक्तित्व का समग्र विकास हो पाता है. उन्होंने कहा कि उत्कृष्ट शिक्षण व्यवस्था के कारण ही हावर्ड यूनिवर्सिटी तथा MIT अमेरिका के विद्यार्थियों को काफी संख्या में नॉबेल पुरस्कार मिल सके हैं.

Related Post